fbpx
Monday, May 20, 2024
spot_img

राफा पर हमले के लिए हमारे पास हथियार, बाइडेन की चेतावनी पर बोली इजराइली सेना | Israeli army said on Biden warning We have weapons to attack Rafah


राफा पर हमले के लिए हमारे पास हथियार, बाइडेन की चेतावनी पर बोली इजराइली सेना

इजराली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

इजराइली सेना ने गुरुवार को दावा किया कि गाजा के दक्षिणी शहर राफा में सैन्य कार्रवाई करने के लिए जरूरी हथियार उसके पास हैं. इजराइली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हैगरी ने यह बयान यह पूछे जाने पर दिया कि क्या सेना अमेरिकी हथियारों के बिना भी अभियान चला सकती है.

डेनियल ने कहा कि सेना के पास उन अभियानों के लिए हथियार हैं जिनकी वह योजना बना रही है और राफा में सैन्य कार्रवाई के लिए भी हमारे पास वह है जो हमें चाहिए.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने दी थी चेतावनी

डेनियल की यह टिप्पणी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री नेतन्याहू राफा पर हमले का आदेश देते हैं तो वह इजराइल को दिए जाने वाले हथियारों की सप्लाई रोक देंगे. बाइडेन ने कहा थाकि इजराइल इसका इस्तेमाल गाजा में नागरिकों को मारने के लिए कर रहा है.

अमेरिका के साथ इजराइल के संबंध

उन्होंने यहां तक कहा है कि इजराइल को राफा में मिलिट्री ऑपरेशन और अमेरिकी हथियारों के बीच किसी एक को चुनना होगा. वहीं इजराइली सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका के साथ इजराइल के घनिष्ठ संबंध है और असहमति को बंद दरवाजों के पीछे सुलझाया जाना चाहिए.

हथियारों की एक खेप पर पाबंदी

बता दें कि अमेरिका इजराइल को दिए जाने वाले हथियारों की एक खेप पर पाबंदी लगा चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक दो हजार पाउंड के बमों की एक खेप इजराइल जानी थी लेकिन उसको पिछले हफ्ते ही रोक दिया गया. हमास से जंग शुरू होने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular