fbpx
Monday, May 20, 2024
spot_img

अमृतपाल ने खटखटाया पंजाब हरियाणा HC का दरवाजा, नॉमिनेशन के लिए मांगी रिहाई | amritpal knocked on door of punjab haryana high court sought release for nomination


अमृतपाल ने खटखटाया पंजाब-हरियाणा HC का दरवाजा, नॉमिनेशन के लिए मांगी रिहाई

खालिस्तानी कट्टरपंधी अमृतपाल सिंह

एनएसए के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल ने पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के लिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. इसमें अमृतपाल ने नॉमिनेशन फॉर्मेलिटिज को पूरा करने के लिए 7 दिनों के लिए अस्थायी रिहाई करने की परमिशन मांगी है.

गौरतलब है कि जेल में बंद अमृतपाल खडूर साहिब सीट से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता है. इसीलिए वो नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए 7 दिन की अस्थायी रिहाई की मांग पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से कर रहा है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में नामांकन प्रक्रिया मंगलवार को शुरू हुई थी. 14 मई तक प्रत्याशी अपने पर्चे दाखिल कर सकते हैं जबकि 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और पर्चा वापस लेने की आखिरी तारीख 17 मई है.

खडूर साहिब सीट पर मुकाबला कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा, आम आदमी पार्टी (आप) के लालजीत सिंह भुल्लर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मनजीत सिंह मन्ना मियांविंड, खालीस्तानी कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह और शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार विरसा सिंह वल्टोहा से है. पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर एक जून को मतदान होगा.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular