fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

Anant Ambani Radhika Merchant Wedding: 100 प्राइवेट प्लेन, 3 फाल्कन जेट, मुकेश अंबानी ने मेहमानों के लिए बनाया सुपर लग्जरी प्लान | 100 private planes, 3 Falcon jets, Mukesh Ambani super luxury plan for guests


मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को मुंबई में होने वाली अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में मेहमानों के लिए सुपर लग्जरी प्लान तैयार कर लिया है. इस शादी में मेहमानों को लाने और ले जाने के लिए तीन फाल्कन-2000 जेट और 100 प्राइवेट प्लेन किराए पर लिए हैं. अरबपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत की शादी 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट से मुंबई के बीकेबी में होनी है. इस शादी को देश की सबसे महंगी शादियों में से एक माना जा रहा है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर मुकेश अंबानी ने शादी में आने वाले मेहमानों के लिए किस तरह का प्लान बनाया है.

100 से ज्यादा प्लेन का इंतजाम

क्लब वन एयर के सीईओ राजन मेहरा ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि अंबानी ने शादी में मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए उनकी कंपनी के तीन फाल्कन-2000 जेट किराए पर लिए हैं. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि मेहमान हर जगह से आ रहे हैं और प्रत्येक विमान देश भर में कई जगहों पर ट्रैवल करेगा. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस कार्यक्रम के लिए 100 से अधिक प्राइवेट प्लेन का इस्तेमाल किया जाएगा.

मुंबई के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी

बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में मौजूद जियो वर्ल्ड सेंटर में होने वाली शादी के कारण बड़े पैमाने पर यातायात प्रतिबंध लगाए गए हैं. 12 जुलाई से 15 जुलाई तक, आयोजन स्थल के पास की सड़कें केवल दोपहर 1 बजे से आधी रात के बीच “इवेंट व्हीकल्स” के लिए ही अवेलेबल होंगी.

ये भी पढ़ें

मुंबई की ट्रैफिक पुलिस ने उत्सव के दौरान सड़कों के बंद करने और बेहतर ट्रैफिक फ्लो को लेकर डिटेल्ड एडवाइजरी जारी की है. जबकि मेन इवेंट शुक्रवार 12 जुलाई को होना है. अगले दिन आशीर्वाद समारोह (शुभ आशीर्वाद) और 14 जुलाई को रिसेप्शन होगा.

कार्यक्रम स्थल के चारों ओर सजावट कर दी गई है. इलाके को रोशनी और फूलों से सजाया गया है. अंबानी की 27 मंजिला हवेली, एंटीलिया भी गेंदे के फूलों और चमकदार पीली रोशनी से सजी हुई है. आसपास के एरिया में ट्रैफिक पहले से ही स्लो होना शुरू हो गया है.

सितारों से सजा प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन

शादी समारोह से पहले प्री वेडिंग कार्यक्रमों का भी आयोजतन किया गया था. सबसे पहले जश्न की शुरुआत जामनगर से शुरू हुआ था. उसके बाद यूरोप में चार दिनों का लग्जरी क्रूज में कार्यक्रम हुए. आखिरी में पिछले दो हफ्तों में मुंबई में कई हाई-प्रोफाइल कार्यक्रम हुए. शादी से पहले की पार्टियों में जस्टिन बीबर, रिहाना, कैटी पेरी और बैकस्ट्रीट बॉयज जैसे ग्लोबल स्टार्स के साथ-साथ कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी परफॉर्म किया था.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular