fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

पापा से लिए 54 लाख, बैंक से 60 लाख का कर्ज… शादी की चाह में बुरे फंसे दूल्हे मियां, ड्रीम गर्ल ने लगा दिया चूना | Bilaspur loan of 60 lakhs from bank and friends father also gave money Software engineer got trapped in bad desire of marriage dream girl cheated him stwtg


पापा से लिए 54 लाख, बैंक से 60 लाख का कर्ज... शादी की चाह में बुरे फंसे दूल्हे मियां, ड्रीम गर्ल ने लगा दिया चूना

प्रतीकात्मक तस्वीर.

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में साइबर ठगी का अजब-गजब मामला सामने आया है. यहां एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से मिमिक्री आर्टिस्ट ने लड़की बनकर फोन पर बात की. फेक तस्वीरें भेजीं. शादी के लिए ऑफर दिया. फिर बड़े ही शातिराना तरीके से 1.40 लाख का चूना लगा दिया. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ आगामी कार्रवाई जारी है.

बिलासपुर के रहने वाले नितिन जैन ने पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. वह पुणे की मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं. यहां उनकी पड़ोस में रहने वाले शख्स के भाई और रोहित से जान पहचान हुई. फिर नितिन ने रोहित से शादी के लायक लड़की से उसकी पहचान कराने की बात कही. नितिन का पांच साल पहले तलाक हो चुका था. वो अकेलापन महसूस करते थे.

चाहते थे कि वो दोबारा शादी करके घर बसा लें. ताकि उनका अकेलापन दूर हो सके. रोहित को लगा कि क्यों न वो इसका फायदा उठाए. वह पेशे से मिमिक्री आर्टिस्ट है. इसलिए उसने नितिन को ठगने के लिए प्लानिंग बनाई.

ये भी पढ़ें

रोहित इंटरनेट से लड़कियों की फोटो डाउनलोड किया करता था. लड़की अगर इंजीनियर को पसंद आती थी तो आरोपी आवाज बदलकर उनसे बातें किया करता. फिर उनसे अलग-अलग किस्तों में मोटी रकम अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लेता. इस बीच नितिन को रोहित द्वारा बताई गई एक लड़की (फेक करेक्टर) पसंद आ गई. रोहित ने फिर लड़की की आवाज निकालकर नितिन को अपने प्यार के झांसे में फंसाया.

बैंक-दोस्तों से लिया कर्ज

दिन-रात और सुबह-शाम वह नितिन से लड़की बनकर बात करता. फिर उससे पैसे ऐंठने लगा. नितिन भी लड़की के प्यार में इतना पागल हो गए कि उन्होंने लड़की को देने के लिए अपने पापा से 54 लाख रुपये उधार लिए. बैंक और दोस्तों से कुल मिलाकर 60 लाख का कर्ज लिया. सारे पैसे उन्होंने लड़की पर उड़ा दिए. लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि जिससे वो बात करते थे उसका कोई अस्तित्व ही नहीं है.

आरोपी ने कबूला जुर्म

वो बिलासपुर अपने घर आए और पापा को सारी बात बता दी. इसके बाद पिता पुत्र ने मिलकर सरकंडा थाने में मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने डिजिटल सबूतों के आधार पर मध्य प्रदेश के मैहर से आरोपी रोहित जैन को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. आरोपी ने खुद अपनी जुबानी बताया कि किस तरह उसने आवाज बदल-बदल कर पीड़ित को अपनी ठगी का शिकार बनाया. पुलिस ने आरोपी को 48 घंटों के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से 2 एंड्रॉयड फोन, 2 कीपैड फोन और 11 सिम कार्ड पुलिस ने बरामद किया है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular