fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

3.5 करोड़ की ओपनिंग वाले स्टार्स 30 करोड़ मांग रहे, फिल्मों के घाटे की असली वजह करण जौहर ने बताई | Karan Johar Opens Up About Film collection and stars fees hindi cinema bollywood


3.5 करोड़ की ओपनिंग वाले स्टार्स 30 करोड़ मांग रहे, फिल्मों के घाटे की असली वजह करण जौहर ने बताई

करण जौहर ने फिल्मों की कमाई को लेकर बात की

बॉलीवुड के लिए साल 2023 काफी शानदार रहा. शाहरुख खान की ‘जवान’-‘पठान’ और रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की. ‘जवान’-‘पठान’ ने 1000 करोड़ का कलेक्शन किया. लेकिन ये साल उस लिहाज से बहुत अच्छा नहीं चल रहा है. इस साल अब तक कई फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. इनमें अक्षय कुमार की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ से अजय देवगन की ‘मैदान’ तक का नाम है. लेकिन किसी ने भी बहुत अच्छी कमाई नहीं की है. हालांकि ‘फाइटर’ ने 350 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी लेकिन वो भी बड़े बजट की फिल्म थी. मगर ये मूवी भी ‘जवान’-‘पठान’ या ‘एनिमल’ जैसा रिकॉर्ड नहीं बना पाई. इसी पर अब करण जौहर ने खुलकर बात की और बताया कि फिल्में जब कमाई नहीं करती हैं, तो सब कुछ कैसे मैनेज होता है.

करण जौहर का कहना है कि दर्शक काफी समझदार हैं. वो एक खास तरह के सिनेमा की मांग करते हैं. उन्होंने फिल्मों को बनाने में लग रही बढ़ती लागत पर भी बात की. उन्होंने टॉप स्टार्स की फीस को इसमें पॉइन्ट आउट किया. उन्होंने कहा, “फिल्मों को बनाने की लागत बढ़ गई है. महंगाई बढ़ गई है. हिंदी सिनेमा में लगभग 10 एक्टर्स हैं और वो सब सूरज, चांद और धरती की मांग कर रहे हैं. आप उन्हें पे करते हैं फिर आप फिल्म के लिए पे करते हैं और फिर मार्केटिंग का खर्च आता है और इतना करने के बाद आपकी फिल्म कमाई नहीं करती. 35 करोड़ रुपये मांगने वाले फिल्मी स्टार्स 3.5 करोड़ रुपये से ओपनिंग कर रहे हैं. ये मैथ्स कैसे काम करता है? आप इन सब को कैसे मैनेज करते हैं?”

“बहुत ड्रामा है”

करण जौहर ने आगे कहा, “फिर भी, आपको फिल्में बनाते रहना होगा और कंटेंट तैयार करना होगा क्योंकि आपको अपने ऑर्गेनाइजेशन को भी चलाना होगा. इसलिए बहुत ड्रामा है और हमारे सिनेमा का सिंटेक्स अभी तक अपने पैर नहीं जमा पाया है. हम कहानी का पता लगाने के बजाय रुझानों का पीछा करते हैं. एक पल में ‘जवान’ और ‘पठान’ जैसी एक्शन फिल्में आती हैं, तो दूसरे पल रोमांटिक फिल्में आती हैं. ये सब कुछ मैनेज नहीं लगता है.”

ये भी पढ़ें

किल

5 जुलाई को करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी फिल्म ‘किल’ रिलीज हुई. इस फिल्म में लीड रोल में लक्ष्य नजर आए. वहीं विलेन के रोल में राघव जुयाल दिखे. फिल्म ने अभी तक 3 करोड़ की कमाई ही की है. अब देखना होगा की ये फिल्म आगे क्या कमाल कर पाएगी?



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular