fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

24000 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म के प्रोड्यूसर जॉन लैंडौ का 63 की उम्र में निधन | Titanic and Avatar hollywood film producer Jon Landau dies at the age of 63 years


24000 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म के प्रोड्यूसर जॉन लैंडौ का 63 की उम्र में निधन

जॉन लैंडौ का हुआ निधन

हॉलीवुड फिल्मों के प्रोड्यूसर जॉन लैंडौ का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने अपने करियर में कई सारी बड़ी फिल्में प्रोड्यूस कीं और दुनियाभर के लोगों को कुछ शानदार हॉलीवुड फिल्मों की सौगात दी. उन्हें दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के प्रोड्यूसर के तौर पर देखा जा सकता है. वे फेमस हॉलीवुड प्रोड्यूसर और डायरेक्टर जेम्स कैमरून के करीबी थे और उनके साथ ही प्रोडक्शन कंपनी चलाते थे. दोनों ने साथ मिलकर काफी समय तक काम किया और एक साथ कई फिल्मों का हिस्सा रहे.

प्रोड्यूसर के बारे में मिली जानकारी की मानें तो वे पिछले एक साल से बीमार थे और कैंसर से जूझ रहे थे. उनकी बहन टीना ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा करते हुए कहा- मेरा दिल टूट गया है और उसी क्षण गर्व भी महसूस कर रहा है कि उनकी वजह से मुझे एक एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी लाइफ मिली. ढेर सारा प्यार मिला और ढेर सारे गिफ्ट्स मिले. वो लोग जो उन्हें उनकी फिल्मों की वजह से जानते हैं उन्हें मैं कहना चाहूंगी कि वे एक इतने अच्छे भाई थे जिसके बारे में दुनिया की कोई भी बहन सपने में भी नहीं सोच सकती है.

हासिल किए कई रिकॉर्ड्स

जॉन लैंडौ ने अपने करियर में कई सारे रिकॉर्ड्स तोड़े. वे हॉलीवुड प्रोड्यूसर एली और एडी लैंडौ के बेटे थे. एक समय वो बड़े फिल्म प्रोडक्शन कंपनी 20th सेंचुरी फॉक्स के एग्जिक्यूटिव थे जिस दौरान द लास्ट ऑफ द मोहिकेन्स और डाए हार्ड 2 जैसी फिल्में रिलीज हुई थीं. उन्होंने अपने करियर के दौरान कई सारी अचीवमेंट्स हासिल कीं. जेम्स कैमरून के साथ मिलकर उन्होंने साल 1997 में टायटैनिक फिल्म बनाई जो दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस के इतिहास में 1 बिलियन डॉलर की कमाई करने वाली पहली फिल्म बनी थी.

ये भी पढ़ें

इसके अलावा साल 2009 में उन्होंने अवतार फिल्म बनाई. ये फिल्म मौजूदा समय में दुनियाभर में ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के मामले में पहले नंबर पर है. दुनिया में अभी तक अवतार से ज्यादा कमाई किसी फिल्म ने नहीं की है. प्रोड्यूसर के निधन से हॉलीवुड फिल्म जगत में शोक की लहर है और लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular