fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

Vrishabh Saptahik Rashifal: वृषभ राशि वालों की इस हफ्ते कारोबार में आ रही बाधाएं होंगी कम, इनकम सोर्स में होगी बढ़ोतरी | Vrishabh Saptahik Rashifal 01 April To 07 April 2024 Weekly Taurus Horoscope in Hindi


Vrishabh Saptahik Rashifal: वृषभ राशि वालों की इस हफ्ते कारोबार में आ रही बाधाएं होंगी कम, इनकम सोर्स में होगी बढ़ोतरी

Vrishabh Saptahik Rashifal

साप्ताहिक राशिफल 01 अप्रैल से 07 अप्रैल 2024: सप्ताह आरंभ में राजनीतिक क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित होगा. आपके राजनीतिक कौशल की सराहना होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में जुड़े व्यक्तियों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. आजीविका के क्षेत्र में लोगों को अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. धैर्य रखें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. किसी के बहकावे में न आएं. अपनी बुद्धि विवेक से कार्य करें. सामाजिक कार्यों के प्रति अभिरुचि कम होगी.

सप्ताह मध्य में कार्य क्षेत्र में बाधाएं कम होगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोग, व्यक्तियों का नवीन व्यवसाय के प्रति बढ़ेगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे.

सप्ताह अंत में धार्मिक क्रियाकलापों में अभिरुचि बढ़ सकती है. राजनीतिक क्षेत्र में कुछ संघर्ष की स्थिति रहेगी. विरोधियों पर आरोप प्रत्यारोप से बचें. आप कामयाब होंगे. अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति

सप्ताहआरंभ में संपत्ति के क्रय विक्रय संबंधी कार्यों में सावधानी बरतें. इस संबंध में जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें. व्यापार की स्थिति में सुधार होगा. धन का संचय करें. अनावश्यक धन खर्च होने की संभावना अधिक है. सप्ताह मध्य में आर्थिक लेनदेन में अधिक सावधानी रखें. अधिक धन खर्च हो सकता है. परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पूंजी निवेश के संबंध में अंतिम निर्णय ले. सप्ताह अंत में आर्थिक मामलों में पुनरावलोकन करके नीति निर्धारित करें. जमा पूंजी का सही तरह से उपयोग करें. किसी बहकावे में न आए. अपनी बुद्धि विवेक से उचित समय में उचित निर्णय लेना लाभदायक रहेगा. छोटी-छोटी समस्याओं के योग बनेंगे.

कैसा रहेगा भावनात्मक पक्ष

सप्ताह आरंभ में प्रेम संबंधों में संदेहास्पद स्थिति से बचें. परस्पर विश्वास की भावना को बनाए रखें. वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच सुख सहयोग में वृद्धि होगी. पारिवारिक समस्याओं के हल होने के संकेत प्राप्त होंगे. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंधों में अनुकूल परिस्थितियां कम रहेगी. एक दूसरे के प्रति विश्वास की भावना बनाए रखें. दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं. अपनी भावनाओं को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. लोभ लालच वाली स्थितियों से बचें. सप्ताह अंत में प्रेम संबंध में अचानक नकारात्मक स्थिति उत्पन्न हो सकती है. अपने हम को न बढ़ने दें. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच आपस में घरेलू मामलों को लेकर वाद विवाद हो सकता है. एक दूसरे की भावना को समझने का प्रयास करें.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य

सप्ताह आरंभ में स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां बरतें. पेट , हड्डियों से संबंधित रोगों के प्रति विशेष सावधानी रखें. अच्छे स्वास्थ्य के लिए पूजा, पाठ ,योग ,ध्यान ,व्यायाम आदि के प्रति रुचि बनाएं. सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य की दृष्टि से समय थोड़ा कष्ट कारक हो सकता है. खाने पीने की चीजों में अधिक संयम रखें. मानसिक तनाव से बचने के लिए खुद को कार्यों में व्यस्त रखें. सप्ताह अंत में स्वास्थ्य के संबंध में चिंता बढ़ सकती है. यात्रा करते समय खाने-पीने की वस्तुओं में संयम रखें. मानसिक तनाव से बचें. व्यर्थ तर्क वितर्क वाली स्थितियों से बचें.

करें ये उपाय

शुक्रवार के दिन शुक्र यंत्र की गुलाब के 101 पुष्पों से पूजा करें. ॐ शुं शुक्राय नमः मंत्र का स्फटिक की माला पर पांच माला जप करें.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular