fbpx
Sunday, July 14, 2024
spot_img

Vrischik Saptahik Rashifal: वृश्चिक राशि वाले इस हफ्ते कर सकते हैं विदेश यात्रा, कारोबार में होगा विस्तार | Vrischik Saptahik Rashifal 01 April To 07 April 2024 Weekly Scorpio Horoscope in Hindi


Vrischik Saptahik Rashifal: वृश्चिक राशि वाले इस हफ्ते कर सकते हैं विदेश यात्रा, कारोबार में होगा विस्तार

Vrischik Saptahik Rashifal

साप्ताहिक राशिफल 01 अप्रैल से 07 अप्रैल 2024: सप्ताह आरंभ में राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूर्ण होने की संभावना है. कार्य क्षेत्र में अधिक व्यस्तता बढ़ सकती है. नौकरी में आपको अपने कार्य के साथ कोई नवीन दायित्व मिल सकता है. कार्य क्षेत्र में नए लोगों से घनिष्ठता बढ़ेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को भविष्य में लाभकारी संकेत प्राप्त होंगे. अपनी योजनाओं का खुलासा न करें. अपनी भावनाओं को सही दिशा प्रदान करें. सगे संबंधियों के साथ आपसी मतभेद उभर सकते हैं. धार्मिक कार्यों में अभिरुचि बढ़ेगी.

सप्ताह मध्य में महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. प्रत्येक कार्य को समझदारी पूर्वक करें. सामाजिक गतिविधियों में अधिक भाग लेने से आपका सामाजिक स्तर बढ़ेगा. कोई लंबी दूरी की यात्रा या विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. कार्य व्यवसाय के लिए यह समय श्रेष्ठ रहेगा. सहकर्मियों सहयोगियों का पूर्ण सहयोग मिलने से व्यापार का विस्तार होगा.

सप्ताह अंत में कार्य क्षेत्र में धीरे-धीरे सुधार होने की संभावना रहेगी. मित्र जनों की ओर से सहयोग प्राप्त होगा. व्यवसाय करने वाले लोगों को अपनी कार्य शैली पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. अपने विचारों को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अपने व्यक्तिगत समस्याओं को सुलझाने पर अधिक ध्यान दें. धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति

सप्ताह आरंभ में धन की आमदनी बनी रहेगी. परंतु धन की बचत कम होगी. संपत्ति के क्रय विक्रय संबंधी मामलों में विशेष सावधानी बरतें. अन्यथा हानि भी हो सकती है. सप्ताह मध्य में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. धनागम के स्रोत बढ़ेंगे. काफी दिन से रुके हुए कार्य बनने की संभावना रहेगी. संपत्ति संबंधी मामलों की पूर्ण जांच पड़ताल करने के बाद अंतिम निर्णय ले. सप्ताह अंत में आर्थिक पूंजी निवेश के क्षेत्र में अभिरुचि बढ़ेगी. पूर्व लंबित कुछ आर्थिक योजनाओं में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. संपत्ति संबंधी वाद विवाद हो सकते हैं. मामलों को शांतिपूर्वक सुलझाने का प्रयास करें.

कैसा रहेगा भावनात्मक पक्ष

सप्ताह आरंभ में प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी. एक दूसरे के साथ सुख सहयोग में वृद्धि होगी. मन प्रसन्न रहेगा. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच छोटी-मोटी बातों को लेकर मतभेद रहेंगे. संयम पूर्वक व्यवहार करें. क्रोध से बचें. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंधों में विच्छेद होने से मानसिक अशांति बढ़ सकती है. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण में रखें. दांपत्य जीवन में सुख सहयोग बढ़ाने से आंतरिक आनंद की अनुभूति होगी. पारिवारिक दायत्व की ओर ध्यान आकर्षित होगा. सप्ताह अंत में प्रेम संबंधों में संलग्न व्यक्तियों के लिए कठिनाई उत्पन्न होगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें. दांपत्य जीवन में बाहरी लोगों के हस्ताशेप के कारण परेशानियां बढ़ सकती हैं. सतर्क रहें.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य

सप्ताह आरंभ में शरीर में कमजोरी अनिद्रा थकान होने की शिकायत हो सकती है. रोगों का तुरंत उपचार कराएं. लापरवाही से बचें. सकारात्मक सोच बनाए रखें. सप्ताह मध्य में शारीरिक आरोग्य के लिए यह समय उत्तम रहेगा. मानसिक प्रसन्नता बनी रहेगी. पूजा पाठ यज्ञ अनुष्ठान इत्यादि शुभ कार्यों में अधिक समय व्यतीत करेंगे. दान पुण्य के प्रति ज्यादा सक्रिय रहेंगे. सप्ताह अंत में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बढ़ सकती हैं. इस संबंध में अधिक सावधानी बरते. मौसम संबंधी, ज्वार, पेट दर्द, कमर दर्द, गला संबंधी समस्या आदि उत्पन्न हो सकती है. इस दिशा में सावधानी बरते.

करें ये उपाय

बुधवार के दिन गणेश जी को दूर्वा घास चढ़ाई एवं मोदक का भोग लगाए. ॐ गं गणपतए नमः मंत्र का पांच माला लाल चंदन की माला पर जाप करें.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular