fbpx
Sunday, July 14, 2024
spot_img

UP: पत्नी को खौलते तेल से जलाया, पिटाई कर घर से निकाला…दहेज के लालच में हैवान बना पति | Gorakhpur-Husband burnt wife with hot oil, threw her out of the house, FIR-STWR


UP: पत्नी को खौलते तेल से जलाया, पिटाई कर घर से निकाला...दहेज के लालच में हैवान बना पति

सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां एक महिला ने अपनी पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला के मुताबिक, दहेश में पांच लाख कैश व कार के लिए पति ने उसे खौलते तेल से जलाया और पिटाई करके घर से निकाल दिया. महिला ने थाने में पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पुलिस जांच कर रही है.

गोरखपुर के बड़हलगंज की रहने वाली युवती की शादी करीब तीन साल पहले हुई थी. आरोप है कि ससुराल के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. 500000 रुपये कैश व कार की मांग पूरी नहीं होने पर उसे खौलते तेल से जला दिया. यही नहीं, इलाज कराने के बजाय मारपीट कर घर से निकाल दिया.

2021 में हुई थी शादी

बड़हलगंज रहने वाली पीड़िता नौशीन खातून ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी वर्ष 2021 में उसके पिता ने बड़ी धूमधाम से की थी. अपनी क्षमता के अनुसार ससुराल वालों की हर मांग पूरी की थी. पर्याप्त दहेज भी दिया था. जब ससुराल गई तो शुरू में सब कुछ अच्छा रहा. सभी लोगों का व्यवहार ठीक था. इसके बाद पति परिवार के साथ मुझे लेकर मुंबई चले गए.

पीड़िता का कहना है कि वहां जाने के बाद ससुराल के लोगों के मन में लोभ पैदा हो गया और वे दहेज की डिमांड करने लगे. लोगों का कहना था कि जब तुम्हारे पिता शादी के समय इतना सारा कुछ दिए हैं तो यह जो नई मांग हम लोग कर रहे हैं, उसको भी उनसे कह कर पूरा करवा लो. मना करने पर मेरी पिटाई आए दिन करने लगे. आए दिन की प्रताड़ना से मैं तंग आकर अपने पिता से ससुराल वालों की मांग के संबंध में बताया.

चार पहिया वाहन की डिमांड

पीड़िता के मुताबिक, पिता ने जब ससुराल वालों को फोन करके पूछा तो उन लोगों ने कहा कि 500000 रुपये और फोर व्हीलर दे दीजिए. यह सब आपकी बेटी के सुखी जीवन के लिए जरूरी है. ऐसे में पिता ने सभी मांग को पूरी करने में अपनी असमर्थता व्यक्त की और ₹200000 ससुराल वालों को भेज दिया, लेकिन लोग संतुष्ट नहीं हुए. 200000 रुपये पाने के बाद भी मुझे आए दिन प्रताड़ित करते थे. एक दिन तो मेरे पति पैसे व कार के लिए इतना आक्रोशित हो गए कि मेरे हाथ को पकड़ कर खौलते तेल में डाल दिया. यही नहीं, मेरी पिटाई की और दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उन लोगों ने मुझे घर से निकाल दिया.

महिला ने पुलिस को बताया कि वह मायके आ गई और पिता को सारी बात बताई. पिता पहले भी ससुराल वालों को पैसा देने के साथ ही समझा चुके थे, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ. ऐसे में मैने पुलिस से शिकायत करने का फैसला किया. इस मामले में पीड़िता की तहरीर पर उसके पति आमिर हुसैन ससुर सगीर अहमद, सास जुबैदा, देवर फरदीन शेख और ननद आसना के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और पिटाई का मुकदमा पुलिस ने दर्ज कर लिया है. इस संबंध में एसपी साउथ जितेंद्र कुमार ने बताया पीड़िता की तहरीर के अनुसार ससुराल वालों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है. बड़हलगंज पुलिस मामले की जांच कर रही है. शीघ्र ही एक पुलिस टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मुंबई रवाना होगी.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular