fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

Travel: पार्टनर के साथ इन जगहों पर जाएं घूमने, हर पल लगेगा रोमांटिक! | Maharashtra beautiful destinations for couples know here in hindi


Travel: पार्टनर के साथ इन जगहों पर जाएं घूमने, हर पल लगेगा रोमांटिक!

महाराष्ट्र में पार्टनर के साथ बनाएं घूमने का प्लान

Honeymoon Destinations: भारत में ऐसी तमाम सारी जगहें हैं, जहां विदेशी सैलानी भी खूब घूमने आते हैं. खासकर, ज्यादातर कपल्स अपने हनीमून के लिए हिल्स स्टेशन पर जाना पसंद करते हैं. शिमला, मनाली, मुन्नार और ऊटी जैसी जगहें भारत के फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशन्स में गिने जाते हैं. फिर चाहे सर्दी हो या गर्मी, यहां आपको लोगों की भीड़ देखने को मिल ही जाएगी. कई बार ज्यादा भीड़ के चलते भी लोग यहां एंजॉय नहीं कर पाते हैं.

बहरहाल, अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इस बार हिल स्टेशन की बजाय आप शोर-गुल से दूर किसी दूसरी एंजॉय कर सकते हैं. तो यहां हम आपको महाराष्ट्र की उन जगहों के बारे में बताते हैं, जहां आप खुलकर एंजॉय कर सकते हैं. आइए जानते हैं महाराष्ट्र की उन ऑफबीट जगहों के बारे में…

महाबलेश्वर

महाराष्ट्र के टॉप स्पॉट की बात करें तो पहले नंबर पर महाबलेश्वर का नाम आता है. यहां आप हनीमून को प्लान कर सकते हैं. बारिश के सीजन में तो ये जगहें जन्नत जैसी ही लगती है. हालांकि, ये जगह सिर्फ मानसून में ही घूमने लायक नहीं है बल्कि आप यहां किसी भी वक्त घूमने जा सकते है.

लवासा

पार्टनर के साथ आप लवासा भी घूमने जा सकते हैं. ये जगह पुणे से 60 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. ये जगह आपको विदेश में घूमने का एहसास करवाती है. लवासा जाकर आपको इटली घूमने जैसा महसूस होगा. ये काफी हद तक ऐसा ही लगता है. यहां आप रहना-खाना सब बजट में निपटा सकते हैं. आप यहां एडवेंचर स्पोर्ट्स भी खेल सकते हैं.

रत्नागिरी

रत्नागिरी का नाम महाराष्ट्र के सबसे शानदार हिल स्टेशन में गिना जाता है. यहां आप अपने पार्टनर के साथ यादगार पल बिता सकते हैं. यहां आप बजट में अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं. खासकर, फूडी लोगों के लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. इसके अलावा, महाराष्ट्र के पॉपुलर वीकेंड डेस्टिनेशन में घूमने जा सकते हैं. यहां आप शानदार टाइम बिता सकते हैं.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular