fbpx
Sunday, July 14, 2024
spot_img

PCB की हरकत ने पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तानी के बवाल को और भड़काया, शाहीन अफरीदी ने जताई कड़ी आपत्ति | Pakistan captaincy saga has been plunged into crisis, PCB and Shaheen Afridi hold talks


PCB की हरकत ने पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तानी के बवाल को और भड़काया, शाहीन अफरीदी ने जताई कड़ी आपत्ति

पाकिस्तान में गहराया कप्तानी का बवाल (Photo: AFP/Instagram)

जब लगा कि व्हाइट बॉल कप्तान को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट में अब सब ठीक-ठाक हो गया है, तभी आई एक खबर ने उसमें फिर से आग में घी डालने जैसा काम किया. ऐसा तब हुआ जब PCB की हरकत से शाहीन अफरीदी की भौहें तन गई. दरअसल, हुआ ये कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को व्हाइट बॉल कप्तान बनाने की घोषणा की. थोड़े मान-मनौव्वल के बाद बाबर आजम कप्तान बनने को राजी भी हो गए. लेकिन, उसके बाद PCB की वेबसाइट पर शाहीन अफरीदी के हवाले से एक ऐसा बयान जारी किया गया, जो कि उस पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा ही नहीं था. बस इसी बात पर शाहीन नाराज हो गए और सुलझती दिख रही कप्तानी की पेंच फिर से उलझ गई.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि शाहीन अफरीदी ने बाबर आजम को कप्तान बनाए जाने के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की कप्तानी करना उनके लिए सम्मान की बात रही और अब वो उसी लक्ष्य के साथ बाबर आजम को भी सपोर्ट करेंगे, जो कि उनका काम है.

PCB ने जो बताया, शाहीन अफरीदी ने वो कहा ही नहीं

शाहीन अफरीदी ने उनका बताकर PCB के छापे इस बयान पर ऐतराज जताया है. क्योंकि ऐसा कुछ उन्होंने कहा ही नहीं है. ऐसा माना जा रहा है कि जिस तरह से कप्तानी के इस पूरे प्रकरण पर PCB ने यू-टर्न लिया है और अपने प्रेस रिलीज में जो बातें लिखी हैं, उससे शाहीन आहत हैं. यही वजह है कि अब जो रायता फैल चुका है, उसे समेटने के लिए अब PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी, शाहीन अफरीदी से काकुल में मुलाकात करने वाले हैं.

PCB अध्यक्ष और शाहीन अफरीदी की मुलाकात क्या रंग लाएगी?

शाहीन अफरीदी और PCB अध्यक्ष की मुलाकात क्या मोड़ लेगी, ये तो वक्त ही बताएगा? लेकिन, ये तय है कि जो चीजें PCB की ओछी हरकत के चलते गड़बड़ हुई हैं, उसे दुरुस्त करना इतना आसान नहीं होगा. अगर PCB अध्यक्ष को इतनी ही गरज थी तो उसने बाबर आजम को कप्तान बनाने से पहले शाहीन से मुलाकात क्यों नहीं की? क्यों नहीं शाहीन अफरीदी को पहले विश्वास में लिया गया? और, सबसे बढ़कर कैसे PCB ने मनगढ़त बयान को शाहीन का बताकर प्रेस रिलीज जारी कर दिया?

इधर, बाबर आजम ने तो कप्तानी संभाल ली थी. लेकिन, इस प्रकरण में आए नए मोड़ के बाद एक बार फिर उन पर भी दबाव जरूर बन गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि सोशल मीडिया पर भी क्रिकेट फैंस के बीच उनके कप्तानी की जिम्मेदारी लेने को लेकर कई सारी नेगेटिव बातें चल रही है. इन तमाम चीजों के बीच अब सबकी निगाहें शाहीन और मोहसिन नकवी की मुलाकात पर टिकी है, जहां का पॉजिटिव परिणाम ही इस पूरे मामले को विराम देता दिख सकता है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular