fbpx
Sunday, July 14, 2024
spot_img

Mithun Saptahik Rashifal: मिथुन राशि वाले इस हफ्ते कानूनी मामलों में बरतें सावधानी, मिलेगी खुशखबरी | Mithun Saptahik Rashifal 01 April To 07 April 2024 Weekly Gemini Horoscope in Hindi


साप्ताहिक राशिफल 01 अप्रैल से 07 अप्रैल 2024: सप्ताह आरंभ में आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें. वह कोई षडयंत्रज कर आपको महत्वपूर्ण पद से हटवा सकते हैं. व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को अचानक लाभ हो सकता है. महत्वपूर्ण कार्यों में सोच समझकर निर्णय ले. विरोधी आपकी उन्नति से जलेंगे सामाजिक मान सम्मान मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में उच्च पद प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बनेंगे.

सप्ताह मध्य में कार्य क्षेत्र की दृष्टि से कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा. व्यापार जीविका में अतिरिक्त परिश्रम करने से सुधार होगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. वे आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं. कोर्ट कचहरी के मामले में धैपूर्वक सजकता से कार्य करें. परिस्थितियां अनुकूल होती चली जाएगी. परोपकार के कार्यों में आपकी अभिरुचि बढ़ेगी.

सप्ताह अंत में नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिल सकता है. आजीविका के क्षेत्र में संलग्न व्यक्ति कार्य क्षेत्र के प्रति अधिक सतर्क रहें. व्यापार करने वाले लोगों के व्यवसाय में स्थित सामान रहेगी. अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करें. सकारात्मक रहे .अपने महत्वपूर्ण कार्यों को दूसरों के भरोसे ना छोड़े.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति

सप्ताह आरंभ में आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होने के योग बनेंगे. धन के लेनदेन में सावधानी रखें. नई संपत्ति के क्रय विक्रय के लिए प्रयासरत रहेंगे. जिसमें कुछ सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. सप्ताह मध्य में आर्थिक मामलों में योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से लाभकारी संकेत प्राप्त होंगे. अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पूंजी निवेश आदि करें. वाहन खरीदने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे. सप्ताह अंत में किसी वरिष्ठ परिजन के सहयोग से सफलता प्राप्त होगी. आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. वाहन खरीदने की योजना बनेगी. पैतृक संपत्ति के संबंध में पारिवारिक सदस्यों के साथ बातचीत हो सकती है.

कैसा रहेगा भावनात्मक पक्ष

सप्ताह आरंभ में प्रेम संबंधों में अधिक उत्तेजना में आकरबड़ा निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. संयम रखें. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के मध्य परस्पर तालमेल में वृद्धि होगी. पारिवारिक सदस्यों से सहयोग प्राप्त होगा. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंधों में संदेहास्पाद स्थिति से बचें. परस्पर एक दूसरे के प्रति विश्वास को बनाए रखने की कोशिश करें. दांपत्य जीवन में पारिवारिक मामलों में मतभेद उभर सकते हैं. अपनी सोच को सकारात्मक रखें. सप्ताह अंत में प्रेम संबंधों में परस्पर एक दूसरे के मध्य सुख सहयोग बना रहेगा. भावनात्मक लगाव में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में पारिवारिक सदस्यों के साथ तालमेल बिगड़ने से वैवाहिक जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है

कैसा रहेगा स्वास्थ्य

सप्ताह आरंभ में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के प्रति सावधानी रखें. अधिकांश जोड़ों में दर्द, पेट से संबंधित, रोगों के ऊपर ध्यान दें. संतुलित भोजन व संतुलित दिनचर्या का पालन करें. सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य के संबंध में चिंताएं बढ़ सकती हैं. सिर दर्द, बदन दर्द, रक्त से संबंधित बीमारियों पर सावधानी रखें. विशेष रूप से मानसिक तनाव से बचने की कोशिश करें. घरेलू समस्याओं को लेकर परेशानियां बढ़ सकती हैं. सप्ताह अंत में स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानी होने की संभावना कम रहेगी. शारीरिक स्वास्थ्य की अपेक्षा मानसिक स्वास्थ्य के प्रति अधिक सचेत रहें. किसी भी समस्या को अधिक न बढ़ने दे.

करें ये उपाय

बुधवार के दिन गौशाला में गायों को अपने वजन के बराबर चार खिलाएं गौ सेवा करें.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular