fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

MI vs RR, IPL 2024: मुंबई इंडियंस अपने घर में भी नहीं जीती, फिर राजस्थान रॉयल्स को टॉप की टीम बनने से कोई नहीं रोक सकता | MI vs RR, IPL 2024: Mumbai Indians take on Rajasthan Royals ob Wankhede Stadium Hardik Pandya, Sanju Samson


MI vs RR, IPL 2024: मुंबई इंडियंस अपने घर में भी नहीं जीती, फिर राजस्थान रॉयल्स को टॉप की टीम बनने से कोई नहीं रोक सकता

मुंबई और राजस्थान के बीच वानखेड़े पर मुकाबला (Photo: PTI)

IPL यानी 10 टीमों का दंगल. और, फटाफट क्रिकेट के इस दंगल में अब आमने-सामने हैं मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स. एक वो टीम जो इस सीजन नए कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में पहली जीत की तलाश में है. जो इस सीजन की कि अब एकमात्र ऐसी टीम रह गई है, जिसका खाता खुलना अभी बाकी है. वहीं दूसरी ओर है वो टीम जो अगर मुंबई का मैदान मारती है तो उसे IPL 2024 की टॉप की टीम बनने से कोई नहीं रोक सकता. इन दोनों टीमों की भिड़त में पिछले कुछ मैचों में पलड़ा हालांकि मुंबई इंडियंस का भारी रहा है. लेकिन, ये ना भूलें कि नए ऑक्शन के बाद ये नया सीजन है. और मुंबई का कप्तान भी बदल चुका है.

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं. लेकिन, वो सब जिनकी कप्तानी में देखने मिले, इस सीजन वो मुंबई इंडियंस की कप्तानी नहीं कर रहे. मुंबई को जिन्होंने पिछले सीजन में घरेलू मैदान पर खेले 7 में से 5 मैच जिताए, उसका वो कप्तान अब बस खिलाड़ी की हैसियत से टीम के साथ जुड़ा है. IPL 2024 में जो मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे है, उन हार्दिक पंड्या के खाते में अभी तक सिर्फ है तो हार और हार.

IPL 2024 में MI vs RR, जीतेगा कौन?

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर दोनों टीमों के लिए IPL 2024 में उनका तीसरा मैच होगा. इससे पहले घर से बाहर खेले दोनों मैचों में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं राजस्थान ने पिछले दोनों मैच अपने घर में खेले और उसमें उसे जीत मिली है.

ये भी पढ़ें

अब सवाल ये है कि क्या मुंबई इंडियंस इस सीजन में अब तक चले आ रहे घरेलू टीमों के जीतने के ट्रेंड को बरकरार रखेगी. या फिर राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स वाला कमाल दोहराकर घर से बाहर मैच जीतने वाली इस सीजन की दूसरी टीम बनेगी. अगर RR ने ऐसा किया तो 3 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर वो पॉइंट्स टेबल में टॉप की टीम बन जाएगी. वहीं लगातार तीसरी हार के साथ मुंबई इंडियंस पहले की ही तरह सबसे नीचले पायदान पर रहेगी.

वानखेड़े पर बरसेंगे रन, दोनों टीमों का दिखेगा पूरा दम

वैसे IPL में मुंबई का इतिहास ही कुछ ऐसा रहा है कि पहले वो अच्छे से हारती है फिर हराती है. यही वजह है कि वो कभी भी दावेदारी से बाहर नहीं होती. मुंबई के मैदान पर रन बरसने की पूरी उम्मीद है. पिछले IPL में वानखेड़े उन मैदानों में अव्वल नंबर पर रहा था, जहां सबसे तेजी से रन बने थे. IPL 2023 में इस मैदान पर रन रेट 10.14 का था. अब देखना ये है कि रनबाजी में बाजी कौन मारता है?



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular