fbpx
Monday, July 15, 2024
spot_img

फ्रिज में हुआ धमाका… ध्वस्त हुई मकान की छत, लगी आग और खाक हो सारा सामान | aligarh news refrigerator explosion massive fire broke out in house-stwma


फ्रिज में हुआ धमाका... ध्वस्त हुई मकान की छत, लगी आग और खाक हो सारा सामान

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में फ्रिज में धमाका होने से घर में आग लग गई. भीषण आग में सब कुछ जलकर राख हो गया. घटना से इलाके में भगदड़ मच गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया. जिस वक्त घर में आग लगी उस दौरान वहां सिर्फ बच्चे मौजूद थे. फ्रिज से उठते धुआं को देख वह घबरा गए. फ्रिज में धमाके बाद मकान की छत ध्वस्त हो गई और पूरे घर में आग फैल गई.

घर की महिला अफ्तारी लेने के लिए बाजार से सामान लेने गई थी. उसी दौरान मकान में आग लग गई. जब तक आग बुझाई गई तब तक मकान में रखा सारा सामन जल गया. आग की घटना में करीब 5 लाख रुपया का नुकसान हुआ है. आग की यह घटना अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र के जाकिर नगर गली नंबर 5 की है.

घर पर थे बच्चे मौजूद

जाकिर नगर के रहने वाले भूरे खान मजदूरी करके अपने घर का गुजर बसर करते हैं. रविवार को वह मजदूरी करने के लिए गया था. घर में पत्नी नगमा और बच्चे थे. शाम को अफ्तार का वक्त हुआ तो नगमा सामान लेने के लिए बाजार चली गई. घर में बच्चे ही मौजूद थे. अचानक घर में रखे फ्रीज से धुआं निकलने लगा. धुआं देख बच्चे डर के घर से बाहर की ओर भाग गए. फ्रीज से निकली चिंगारी ने घर में रखे सामान में आग पकड़ लगी. बच्चों ने शोर मचाया.

ये भी पढ़ें

धमाके के साथ ध्वस्त हो गई घर की छत

आग लगने से लोग इकट्ठा हो गए. घर में रखे गैस सिलेंडर के फटने की आशंका के चलते किसी की हिम्मत आग बुझाने की नहीं हुई. अचानक फ्रीज में जोरदार धमाका हुआ और मकान की छत ध्वस्त हो गई. आग ने भी विकराल रूप धारण कर लिया. आग लगने की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई. जब तक आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां पहुंची तब तक आग से घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. नगमा ने बताया कि आग की घटना में घर में रखा टीवी, फ्रिज, रजाई गद्दे, चारपाई, बेड ओर बख्शे में रखें 25 हजार रुपये सहित सभी कपड़े आग में जल गए. इस दौरान उसका करीब पांच लाख रुपये नुकसान हो गया.

सहम गए थे पड़ोसी

पड़ोसी जमील अहमद ने बताया कि उसके घर के सामने रहने वाले भूरे के घर में आग लगने की आवाज आ रही थी. आग लगने की जानकारी पर वह मौके पर पहुंचे. बच्चों ने बताया कि फ्रिज के पीछे से धुआं उठ रहा है. इस पर उन्होंने मौके पर पहुंच कर देखा तो फ्रिज में पीछे से तेज लपटों के साथ भीषण आग लग रही थी. आग को देख वह अपने साथ कोई दुर्घटना ना हो जाए इसलिए मौके से भाग गए. जमील मकान की छत पर चढ़ गया और आग बुझाने की कोशिश करने लगा. तभी पड़ोसी के मकान में तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया और उसके मकान की छत ध्वस्त हो गई.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular