fbpx
Sunday, July 14, 2024
spot_img

पंजाब: पूर्व सांसद धर्मवीर सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ, AAP को लगा झटका | punjab politics former aap mp dharamvir gandhi join congress patiala


पंजाब: पूर्व सांसद धर्मवीर सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ, AAP को लगा झटका

धर्मवीर गांधी

जैसे जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे नेताओं का पार्टी बदलने का सिलसिला भी तेज हो गया है. इस कड़ी में अब एक और नेता ने पार्टी बदलने का फैसला किया है. पंजाब से आम आदमी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. पार्टी कार्यालय में पवन खेड़ा समेत तमाम नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. वहीं कांग्रेस नेताओं ने भी गांधी का जोरदार स्वागत किया. खबर है कि कांग्रेस उन्हें पटियाला से टिकट देकर लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कांग्रेस ने पार्टी में शामिल होने का मौका दिया इसके लिए वो सभी लोगों को धन्यवाद देते हैं. उन्होंने कहा कि वो गांव से निकले हैं. जब देश में इमरजेंसी लगी तो जेल भी गए थे. इसके आगे उन्होंने कहा कि अन्ना के आंदोलन के दौरान उन्होंने राजनीति में आने का फैसला किया था. उस दौरान अपना क्लीनिक बंद करके उन्होंने आम आदमी पार्टी को ज्वाइन कर लिया. धर्मवीर ने कहा कि कुछ समय बाद उन्हें एहसास हुआ कि AAP के आदर्श और उनके आदर्श एक नहीं है. AAP उनके आदर्श की पार्टी नहीं है.

भारत जोड़ो यात्रा से हुए प्रभावित

इसके आगे धर्मवीर गांधी ने बताया कि वो कांग्रेस नेता राहुल की भारत जोड़ो यात्रा से काफी प्रभावित हए थे. उन्होंने कहा कि जब भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी उसी समय उन्होंने महसूस किया कि असाधारण समय है और जिसके दिल में लोकतंत्र है उसे कांग्रेस में शामिल होना चाहिए. इसके आगे उन्होंने कहा कि वो 2024 में लिखे जाने वाले इतिहास सही दिशा में देखना चाहते हैं. यही वजह है कि उन्होंने कांग्रेस में आने का फैसला किया.

2014 में AAP के टिकट पर लड़ा चुनाव

इधर चुनाव से पहले AAP के लिए ये एक और बड़ा झटका है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में धर्मवीर ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर पटियाला से चुनाव लड़ा था. उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को शिकस्त दी थी. लेकिन बाद में धर्मवीर और पार्टी के बीच दूरी आ गई. जिसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने ने अपनी एक अलग पार्टी बना ली थी. जिसका नाम नवां पंजाब रखा था. 2019 के चुनावों में वो तीसरे नंबर पर रहे थे.

आपको बता दें कि धर्मवीर पटियाला के ही रहने वाले हैं और यहां उनकी अच्छी खासी छवी है साथ ही उनकी इलाके में अच्छी पकड़ भी है. धर्मवीर पेशे से हृदय रोग विशेषज्ञ हैं. साल 2013 में उन्होंने राजनीति में आने का फैसला किया था. जिसके बाद धर्मवीर सिंह ने उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular