fbpx
Sunday, July 14, 2024
spot_img

न हीरोइन न रोमांस न कोई मेलो ड्रामा, फिर भी इन 5 फिल्मों का रहा बोल बाला | Bollywood film with no Actress omg akshay kumar paresh rawal naseeruddin shah


न हीरोइन न रोमांस न कोई मेलो-ड्रामा, फिर भी इन 5 फिल्मों का रहा बोल-बाला

इन फिल्मों में नहीं थी कोई लीड एक्ट्रेसImage Credit source: सोशल मीडिया

हिन्दी सिनेमा में हमेशा से हीरोइनों का एक अलग ही रुतबा रहा है. आज-कल महिला केंद्रित फिल्मों का भी क्रेज देखने को मिलता है. हाल-फिलहाल में कई ऐसे फिल्में बनी हैं, जिसके लीड रोल में कोई एक्टर नहीं बल्कि एक्ट्रेस थी. इस लिस्ट में यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’, करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन की ‘क्रू’, आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाडी’ का नाम शामिल है. इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन रहा है.

किसी भी फिल्म को हिट कराने के लिए ग्लैमरस एक्ट्रेस और आइटम सॉन्ग्स डालने का भी चलन रहा है. लेकिन, आज हम कुछ ऐसी फिल्मों पर नजर डालते हैं, जिनमें न तो कोई लीड एक्ट्रेस थीं, न कोई रोमांस और न ही कोई मेलो-ड्रामा फिर भी दर्शकों के बीच इन फिल्मों का बोल-बाला रहा.

1. आमिर

फिल्म ‘आमिर’ 2008 में रिलीज हुई थी. पिक्चर के लीड रोल में राजीव खंडेलवाल थे. इसी फिल्म से राजीव से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. राजीव के साथ इस फिल्म कोई लीड एक्ट्रेस नहीं थी. इस फिल्म में राजीव ने एक ऐसे डॉक्टर का रोल निभाया था, जो किसी वजह से एक आतंकी साजिश का हिस्सा बन जाते हैं.

ये भी पढ़ें

Aamir

आमिर

2.धमाल

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर संजय दत्त की ‘धमाल’ थी. फिल्म की कहानी चार सरफिरे दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें कोई एक्ट्रेस नहीं थी. पिक्चर में संजय दत्त के साथ रितेश देशमुख, अरशद वारसी, आशीष चौधरी और जावेद जाफरी भी थे. फिल्म ‘घमाल’ ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था.

3. अ वेडनेसडे

‘अ वेडनेसडे’ में नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर बतौर लीड एक्टर्स थे. पिक्चर साल 2006 में आई थी. नीरज पांडे के इस फिल्म में कोई हीरोइन नहीं थी. मूवी में नसीरुद्दीन शाह ने एक आम इंसान का रोल निभाया था, वहीं अनुपम खेर को एक पुलिस अफसर के किरदार में देखा गया था.

a wednesday

अ वेडनेसडे

4.ओएमजी

परेश रावल और अक्षय कुमार स्टारर ‘ओएमजी’ को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला. हालांकि, रिलीज के वक्त ये फिल्म विवादों में भी घिर गई थी. इस फिल्म में भले ही फीमेल रोल्स हैं लेकिन, इनमें कोई ग्लैमर नहीं दिखाया गया है. परेश रावल और अक्षय कुमार इस फिल्में में मिथुन चक्रवर्ती, ओम पुरी, गोविंद नामदेव, पूनम झावेर, पूजा गुप्ता और महेश मांजरेकर भी हैं.

5.यादें

इस लिस्ट में आखिरी नाम साल 1964 में आई फिल्म ‘यादें’ का है. इस फिल्म के सुनील दत्त ने पिक्चर में किसी भी एक्ट्रेस को कास्ट नहीं किया था. फिल्म की कहानी एक ऐसे पिता पर बेस्ड है, जिसे लगता है कि उनके परिवार वाले उसे छोड़ कर चले गए हैं.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular