fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

थोड़ी देर में केजरीवाल की कोर्ट में पेशी, आज भेजे जा सकते हैं जेल, तिहाड़ में हाईलेवल मीटिंग | delhi liquor case cm arvind kejriwal in rouse avenue court ed custody remand


थोड़ी देर में केजरीवाल की कोर्ट में पेशी, आज भेजे जा सकते हैं जेल, तिहाड़ में हाईलेवल मीटिंग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत आज यानि 1 अप्रैल को खत्म हो रही है. केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश किया जाएगा. कोर्ट ने गुरुवार 28 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री की रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी. वहीं उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल कोर्ट पहुंच गई हैं.

इस बीच खबर है कि ईडी केजरीवाल की आगे की रिमांड नहीं मांगेगी. ऐसे में अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा जाएगा. वहीं खबर है कि तिहाड़ जेल में पिछले दो दिनों से हाईलेवल मीटिंग हो रही है. आज भी जेल में अहम मीटिंग है. ऐसे में माना जा रहा है कि मीटिंग में केजरीवाल को लेकर बातचीत की जाएगी. मीटिंग में अरविंद केजरीवाल अगर तिहाड़ जेल न्यायिक हिरासत में आते हैं तो उन्हें किस नंबर जेल में रखना है. उनकी सुरक्षी व्यवस्था की तैयारी के साथ ही तमाम तैयारियों पर बातचीत होगी. बताया जा रहा है कि जेल नम्बर 5 को सेनिटाइज किया गया है.

21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी

ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने पिछली सुनवाई में केजरीवाल की सात दिन की हिरासत का अनुरोध किया था, लेकिन कोर्ट ने उन्हें 1 अप्रैल को पेश होने का आदेश दिया था. जिसके बाद आज उनकी पेशी होगी. अब कोरजरीवाल की रिमांड फिर से बढ़ाई जाएगी या फिर उन्हें जेल भेजा जाएगा इस पर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा.

ये भी पढ़ें

कोर्ट ने बढ़ाई थी 4 दिन की रिमांड

इससे पहले 28 मार्च को ईडी ने कोर्ट से कहा था कि उनकी पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है ऐसे में केजरीवाल की रिमांड बढ़ाई जाए. ईडी ने ये भी कहा था कि केजरीवाल का कुछ लोगों के साथ आमना सामनी कराना है. जिसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल की चार दिनों की रिमांड बढ़ा दी थी. वहीं इससे पहले 22 मार्च पेशी के बाद उन्हें 6 दिन की ईडी की हिरासत में भेजा गया था.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular