fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

कुंवारे लड़के, दुल्हन का लालच फिर वसूली…राजस्थान के नौजवानों को ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ | Punjab Single boys greed for marriage and then extortion Gang blackmailing the youth of Rajasthan busted stwtg


कुंवारे लड़के, दुल्हन का लालच फिर वसूली...राजस्थान के नौजवानों को ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

प्रतीकात्मक तस्वीर.

राजस्थान पुलिस ने ऐसे शातिर गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो कुंवारे नौजवानों को शादी करवाने का झांसा देता. फिर लड़कियों से मिलवाने के लिए उन्हें पंजाब बुलाता. यहां नौजवानों का अपहरण कर उनका जबरन अश्लील वीडियो बनाया जाता. बाद में उन्हें ब्लैकमेल करके पैंसों की डिमांड की जाती. बीकानेर का एक युवक इसी तरह की ब्लैकमेलिंग का शिकार हुआ. वो कुछ दिन से लापता था. परिवार वालों ने इसकी सूचना पुलिस की दी. जांच में पंजाब के शातिर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ, जिन्होंने युवक का अपहरण कर लिया था.

मामला बीकानेर के जामसर इलाके का है. यहां रहने वाला फुसाराम मार्च को घर से यह कहकर निकला कि वो लूणकरनसर जा रहा है. लेकिन वो वहां न जाकर पंजाब पहुंच गया. युवक के परिजनों ने फिर उसे कॉन्टेक्ट करने की कोशिश की. लेकिन फुसाराम का फोन बंद आ रहा था. परिजन परेशान हो गए तो सीधे थाने जा पहुंचे. उन्होंने पुलिस को सारी बात बताई. पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से युवक की लास्ट लोकेशन पता लगवाई.

तब पता चला कि युवक लूणकरनसर नहीं, बल्कि पंजाब पहुंच गया था. पंजाब के मोगा में युवक का फोन स्विच ऑफ हुआ था. पुलिस ने युवक की कॉल डिटेल निकलवाई. तब उसमें पता चला कि उसकी पंजाब के नंबरों पर बात हुई थी. पुलिस ने उन नंबरों को सर्विलांस टीम के पास जांच के लिए भेजा. जो लोकेशन पता चली पुलिस वहां पहुंची तो फुसाराम उन्हें मिल गया. उसका अपहरण कर लिया गया था.

ये भी पढ़ें

शादी करवाने का दिया झांसा

पुलिस ने युवक का अपहरण करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया. तब फुसाराम ने बताया कि इन लोगों ने उसे लालच दिया था कि वो उसकी शादी करवा देंगे. क्योंकि फुसाराम की शादी हो नहीं पा रही थी, इसलिए वो उनके झांसे में आ गया. फिर उन्होंने लड़की से मिलवाने की बात कहकर फुसाराम को पंजाब के मोगा बुला लिया. जब फुसाराम वहां पहुंचा तो उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि उसके साथ क्या होने वाला है. उन्हीं पांच लोगों ने उसका अपहरण कर लिया जिन्होंने उसे बुलाया था. फिर उसका अश्लील वीडियो बना लिया. उसे ब्लैकमेल करके पैसों की डिमांड करने लगे. लेकिन समय रहते पुलिस ने इस गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया.

पहले भी कई नौजवानों को फंसा चुका है गिरोह

गिरफ्तार आरोपियों में अनूपगढ़ का परमजीत सिंह, हनुमानगढ़ के मसीतावाली की नरेंद्र कौर, पंजाब के फिरोजपुर का भुपेंद्र सिंह बावरी, अबोहर के चुन्नीलाल सिंह और फिरोजपुर के बलदेव सिंह शामिल हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि इससे पहले भी वो ऐसी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है.

(बीकानेर से सुरेश जैन की रिपोर्ट)



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular