fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

उनमें ताकत नहीं सिर्फ 1 बच्चा है, मेरे 7 बच्चे… CM हिमंत बिस्वा सरमा के लिए क्यों ऐसा बोले बदरुद्दीन अजमल? | assam badruddin ajmal commenred on cm himanta biswa sarma ucc


उनमें ताकत नहीं सिर्फ 1 बच्चा है, मेरे 7 बच्चे... CM हिमंत बिस्वा सरमा के लिए क्यों ऐसा बोले बदरुद्दीन अजमल?

असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, एआईयूडीएफ के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल

असम में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने सीएम के दोबारा शादी करनी है तो अभी कर लें, बाद में जेल भेजूंगा वाले बयान पर पलटवार किया है. अजमल ने कहा अगर मुझे दोबारा शादी करनी है तो मैं मुख्यमंत्री से पूछने नहीं जाऊंगा. दरअसल असम में लोकसभा चुनाव के बाद यूसीसी लागू हो जाएगा, जिसके बाद राज्य में बहुविवाह पर रोक लग जाएगी.

दरअसल बदरुद्दीन अजमल को एक कार्यक्रम में कांग्रेस नेता रकीबुल हुसैन ने बूढ़ा शेर कहा था, जिस के जवाब में अजमल ने कहा था कि मैं आज भी जवान हूं और दोबारा शादी कर सकता हूं. अजमल ने कहा कि मुझ में ताकत है मैं दोबारा शादी कर सकता हूं, उनमें ताकत नहीं है, सिर्फ 1 बच्चा है और मेरे सात बच्चे हैं.

अजमल ने दिया जवाब

हिमंत बिस्वा सरमा ने अजमल की दोबारा शादी करने की बात पर तंज करते हुए कहा था कि दोबारा शादी करनी है तो अभी कर लें, चुनाव के बाद देश में यूसीसी लागू हो जाएगा. तब जो कानून का उल्लंघन करेगा उसके ऊपर कार्रवाही होगी. जिस के चलते अब अजमल ने जवाब देते हुए कहा है कि उनके (सीएम हिमंत बिस्वा सरमा) के पास कोई ताकत नहीं है और उन्होंने केवल एक बच्चे को जन्म दिया है और मेरे सात बच्चे हैं और उनमें से कुछ अब जवान हैं, 40 साल के हैं. अगर मुझे दोबारा शादी करनी है तो मैं मुख्यमंत्री से पूछने नहीं जाऊंगा.

ये भी पढ़ें

सीएम ने क्या कहा था

सीएम सरमा ने कहा था कि वह जानते हैं कि अजमल की वर्तमान में एक पत्नी है और कानून के अनुसार, वह तीन और पत्नी रख सकते हैं. अगर वह शादी करना चाहते हैं तो चुनाव से पहले शादी कर लें. साथ ही सीएम ने कहा था कि अगर वो मुझे आमंत्रित करेंगे तो मैं कार्यक्रम में जाउंगा. साथ ही सीएम ने यूसीसी का जिक्र करते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद सब के लिए समान कानून होगा और बहुविवाह पर रोक लग जाएगी और इसको अवैध माना जाएगा.

चुनाव के बाद यूसीसी लागू

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य में लोकसभा चुनाव के बाद यूसीसी लागू करने का ऐलान किया है. जिसके तहत बहुविवाह पर रोक लग जाएगी. फिर जो कानून का उल्लंघन करेगा उसके ऊपर कार्रवाही की जाएगी. अजमल असम के धुबरी निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार सांसद हैं और इस साल फिर से उसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular