fbpx
Monday, July 15, 2024
spot_img

MP: घर पर गिरा हाई टेंशन तार… फिर सिलेंडर कर गया ब्लास्ट; परिवार के 5 लोग झुलसे | gwalior-electric-wire-fell-on-house-5-people-injured-cylinder-blast-stwr


MP: घर पर गिरा हाई टेंशन तार... फिर सिलेंडर कर गया ब्लास्ट; परिवार के 5 लोग झुलसे

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मध्यप्रदेश के ग्वालियर के सिंधिया नगर में बड़ा हादसा हो गया. यहां एक घर पर हाई टेंशन तार गिर गया. इससे घर के टीनशेड में करेंट प्रवाहित होते लगा. फिर घर में रखा छोटा सिलिंडर ब्लास्ट कर गया. इस हादसे में घर के पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए. सभी को पड़ोसियों की मदद से पुलिस ने जयारोग्य अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया है.

जानकारी के मुताबिक, अवधेश प्रजापति जो कि घर का मुखिया है, वह टिक्की का ठेला लगाता है. शनिवार दोपहर को उनकी पत्नी टिक्की के लिए आलू उबाल रही थी, जबकि अवधेश खाना खा रहा था. अवधेश के घर के छत पर टीन का शेड है. घर में अवधेश के अलावा उसकी पत्नी गुड्डी बाई, बेटी रेशमा, कुसुम और 5 साल का बेटा राजा भी मौजूद था.

छोटा सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया

पड़ोसियों के मुताबिक, अवधेश के घर की छत के ऊपर से हाई टेंशन लाइन गुजरी है. पड़ोसियों के मुताबिक, हवा चलने के दौरान हाई टेंशन तार टीन शेड पर गिरा, जिससे शेड में करंट आ गया. इसके चलते घर में रखा छोटा सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया और आग लग गई.

मकान की एक दीवार गिरी

हादसा इतना भीषण था कि मकान की एक दीवार भी गिर गई. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घर में 5 किलो के सिलेंडर के अलावा रसोई गैस सिलेंडर भी रखा हुआ था. घर के सदस्य इस हालत में नहीं हैं कि वह कुछ बयान दे सकें. पुलिस उनके ठीक होने का इंतजार कर रही है. घर का मुखिया अवधेश लगभग 70 फ़ीसदी और उसकी पत्नी 90 फीसदी जल चुके हैं. जबकि कुसुम और राजा नामक बेटी-बेटा 65 से 70 फ़ीसदी और रेशमा नामक बच्ची 50 फ़ीसदी तक जल चुके हैं. डॉक्टरों की टीम इलाज में जुटी हुई है. पुलिस ने हादसे के संबंध में पड़ोसियों से जानकारी जुटाई है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular