fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

Bseb bihar board 10th result 2024 topper success story shivankar aadarsh kumar | किसी की मां करती हैं सिलाई, तो किसी के पिता हैं किसान, पढ़ें बिहार बोर्ड 10वीं टाॅपर्स की कहानी


किसी की मां करती हैं सिलाई, तो किसी के पिता हैं किसान, पढ़ें बिहार बोर्ड 10वीं टाॅपर्स की कहानी

Bihar Board 10th Result 2024 Topper लिस्ट जारी कर दी गई है.

बिहार बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. मैट्रिक में कुल 82.91 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. वहीं पूर्णिया जिले के शिवांकर कुमार ने 10वीं टाॅप किया है और उनकी मां सिलाई कढ़ाई का काम करती हैं. शिवांकर को मैट्रिक में कुल 489 नंबर मिले हैं. वहीं समस्तीपुर के आदित्य कुमार ने मैट्रिक में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. मखुदुमपुर प्रखंड के छात्र अजीत कुमार ने चौथा रैंक हासिल की है. उन्हें 485 नंबर मिले हैं. उनके पिता एक किसान हैं. आइए जानते हैं मैट्रिक टाॅपर्स के संघर्ष की कहानी.

शिवांकर सेना में अधिकारी बनना चाहते हैं. वहीं उनकी बड़ी बहन भी पढ़ाई में टाॅपर हैं. इस साल इंटरमीडिएट में शिवांकर की बड़ी बहन को 416 नंबर मिले थे. 10वीं की परीक्षा 15 से 23 फरवरी तक राज्य भर में 1500 से अधिक केंद्रों पर हुई थी.

ये भी पढ़ें – बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2024 घोषित, यहां करें चेक

किसान के बेटे ने रोशन किया नाम

चौथी रैंक पाने वाले अजीत कुमार ने गरीब परिवार से आते हैं. उनके पिता विनय कुमार छोटे किसान हैं और मां गृहणी हैं. उन्होंने गांव से सरकारी स्कूल से पढ़ाई की और 10वीं में राज्य में चौथी रैंक प्राप्त कर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया.

मजदूर के बेटे ने भी किया कमाल

समस्तीपुर जिले के मऊ बाजितपुर गांव के रहने वाले आदर्श कुमार ने 10वीं में 488 नंबर प्राप्त कर सेंकड टाॅपर बने हैं. उनके पिता दलसिंह दिल्ली में मजदूरी का काम करते हैं. सुविधाओं के अभाव में आदर्श ने पढ़ाई की और सफलता प्राप्त की.

डाॅक्टर बनना चाहते है आशिफ

मैट्रिक में में मोहम्मद आशिफ ने 10वां स्थान प्राप्त किया है और कुल 479 मिले हैं. उनके पिता पिता मोहम्मद रयाज उदीन जिला यक्ष्मा केंद्र बेतिया में यक्ष्मा सेवक हैं और माता अंजुम आफरीन गृहणी हैं. भाई बहन में आशिफ नंबर पर हैं. उनकी बड़ी बहन बीएससी फाइनल में हैं और दूसरी बहन साजिया आफरीन ने 2021 में 10वीं में 475 नंबर प्राप्त किए थे. वह नालंदा जिला के बिहारशरीफ के रहने का रहने वाले हैं और वह डाॅक्टर बनना चाहते हैं.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular