fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

वीर सावरकर बनाने वाले रणदीप हुड्डा को क्या हुआ? इस ऑस्कर विनिंग हॉलीवुड मूवी को बता दिया प्रोपोगेंडा | veer savarkar Randeep Hooda said oscar winning Cillian Murphy Oppenheimer a propaganda film


वीर सावरकर बनाने वाले रणदीप हुड्डा को क्या हुआ? इस ऑस्कर विनिंग हॉलीवुड मूवी को बता दिया प्रोपोगेंडा

रणदीप हुड्डा, किलियन मर्फी

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा मौजूदा समय में अपनी फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर को लेकर चर्चा में हैं. उनकी ये फिल्म देश के नामी स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर बनी है. फिल्म की खास बात ये है कि इसमें रणदीप ने सिर्फ लीड रोल नहीं किया है बल्कि उन्होंने तो फिल्म का निर्देशन भी किया है. हाल ही में डायरेक्टर बने रणदीप हुड्डा ने अपने हालिया इंटरव्यू में हॉलीवुड की बड़ी फिल्म पर निशाना साधा है और इसे एक प्रोपोगेंडा फिल्म बता दिया है.

रणदीप ने क्या कहा?

रणदीप हुड्डा ने ओपेनहाइमर फिल्म के जरिए अमेरिकन्स को टारगेट किया और इस फिल्म को एक प्रोपोगेंडा फिल्म बता दिया. उन्होंने कहा- अमेरिका ने ओपेनहाइमर बनाई. ये फिल्म उस शख्स पर बनी है जिसने एटॉमिक बम बनाया. ये जापान का कितना दर्दनाक इंसिडेंट था. हीरोशिमा और नागासाकी के लोगों के लिए ये कितना विभत्स पल था. उन्होंने रात के वक्त बम दगाया. लेकिन वे अच्छे हैं(सटायर). अमेरिकन्स अच्छे हैं. उन्होंने जापान के अलावा वियतनाम में क्या किया?

ये भी पढ़ें

प्रोपोगेंडा होती हैं फिल्में

उनकी फिल्में हमेशा प्रोपोगेंडा होती हैं. ये फिल्में पूरी दुनिया को बताती हैं कि अमेरिका की आर्मी सबसे अच्छी है. जापानीज और जर्मन के लोग अच्छे नहीं हैं. और वे ऐसे बताते हैं जैसे इतिहास भी ऐसा ही कहता आया है. उन्हें ऐसा लगता है कि उन्होंने इतिहास लिखा है लेकिन ऐसा नहीं है. वे एलियन पर फिल्में बनाते हैं और उनकी फिल्मों के मुताबिक एलियन सिर्फ अमेरिका को ही स्पॉट कर सकते हैं. वे बस अपने देश के हीरोज पर फिल्में बनाते हैं और दुनिया उन्हें देखती है. लेकिन यहां पर ऐसा नहीं है. और हम लोग पॉलिटिक्स के तहत अपने हीरोज को नीचा दिखाते हैं. बता दें कि रणदीप हुड्डा की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर 22 मार्च को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular