fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की रैली में सुनीता केजरीवाल और भगवंत मान को मिला जनता का भरपूर समर्थन | Ramlila Maidan India Alliance Maharally protest against the ed arrest of CM Arvind Kejriwal Sunita Kejriwal


रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की रैली में सुनीता केजरीवाल और भगवंत मान को मिला जनता का भरपूर समर्थन

रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की महारैली

दिल्ली के जिस रामलीला मैदान से एक दशक पहले अरविंद केजरीवाल ने देश में एक नई राजनीति की शुरुआत की, रविवार को उसी मैदान से उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने 140 करोड़ भारतवासियों से उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि देश के अंदर इस तरह की तानाशाही नहीं चलने दी जाएगी. हम सभी एकजुट होकर इसके खिलाफ लड़ेंगे और जीतेंगे. उन्होंने दिल्लीवालों से कहा कि आपके केजरीवाल शेर हैं. वो देश के करोड़ों लोगों के दिल में बसते हैं. ये लोग ज्यादा दिन तक उनको जेल में नहीं रख पाएंगे. इस दौरान रामलीला मैदान में उमड़े जन सैलाब ने सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े होने का भरोसा दिया.

रामलीला मैदान में आयोजित इंडिया गठबंधन की महारैली में सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने जनता से पूछा कि क्या आप सब मानते हैं कि केजरीवाल जी एक सच्चे देशभक्त और ईमानदार इंसान हैं. उन्होंने ये कहकर निशाना साधा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि केजरीवाल जी जेल में हैं, इन्हें इस्तीफा देना चाहिए, क्या केजरीवाल जी को इस्तीफा देना चाहिए? इस पर पूरा रामलीला मैदान से एक ही आवाज आई कि केजरीवाल जी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए.

ये भी पढ़ें

पिछले जन्म में स्वतंत्रता सेनानी रहे होंगे – सुनीता

उन्होंने कहा कि आपके केजरीवाल जिस बहादुरी और साहस से देश के लिए लड़ रहे हैं, यह देखकर कई बार मुझे लगता है कि आजादी की लड़ाई में वो एक स्वतंत्रता सेनानी थे, जो देश के लिए लड़ते-लड़ते शहीद हो गए. भगवान ने इस जन्म में भी केजरीवाल जी को शायद भारत मां के लिए संघर्ष करने को भेजा है.

सुनीता केजरीवाल ने मंच से कहा कि मेरे पति को दिल्ली और देश की जनता का भरपूर प्यार मिल रहा है. यह आशीर्वाद बनाए रखना. भारत में यह तानाशाही नहीं चलेगी. हम लड़ेंगे और जीतेंगे. उन्होंने इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी में आप सभी हमारे साथ हैं.

देश की जनता सब देख रही है- भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि देश का लोकतंत्र खतरे में है. इनको यह लगता है कि ये डंडे से देश चला लेंगे तो यह देश किसी के बाप की जागीर नहीं है. यह 140 करोड़ लोगों का देश है. हम इनसे डरने-झुकने और टूटने वाले नहीं हैं. यह आजादी हमें शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, मदन लाल ढींगरा, करतार सिंह सराभा, चंद्रशेखर जैसे हजारों युवाओं ने अपनी जवानी में गले में फांसी के रस्से लटका कर दी है.

भगवंत मान ने कहा कि ये स्कूल-अस्पताल बनाने वाले को अंदर कर दे रहे हैं. कांग्रेस के खाते फ्री कर दिए. क्या ये ऐसे लोकसभा चुनाव जीत लेंगे? इन्होंने फर्जी केस करके दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और झारखंड के सीएम हेमंत सोरन को अंदर कर दिया. किसी के घर ईडी भेज दे रहे हैं. किसी घर छीन ले रहे हैं. देश की 140 करोड़ जनता सब देख रही है.

केजरीवाल की सोच को गिरफ्तार नहीं कर सकते-मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सोनिया गांधी, सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और हेमंत सोरन की पत्नी कल्पना सोरन को नमन करते हुए कहा कि इन्होंने इतने दुख झेले हैं. इन्होंने अपनी जिंदगी में क्या-क्या नहीं देखा. इन्होंने आंधियां-तूफान देखे हैं. इसके बाद भी ये पूरे हौसले के साथ हमारे बीच में हैं. जनता की यह तालियां किसी को ऐसे नहीं मिलती हैं. देश को नफरत की आंधी में लेकर जा रहे हैं. ये सीएए लेकर जब आए तब मैं संसद में सांसद था. उस दौरान मैंने मात्र 20 सेकेंट में कहा था लंबे सफर को मीलों में बंट बांटिए, कौम को कबीलों में मत बांटिए, एक बहता हुआ दरिया है मेरा भारत देश, इसको नदियों और झीलों में मत बांटिए.’ अरविंद केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन उनकी सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular