fbpx
Monday, July 15, 2024
spot_img

बाबर आजम फिर से बने कप्तान, पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मचा बवाल थमा | Babar Azam appointed as Pakistan Cricket Team white-ball captain, PCB replaces Shaheen Shah Afridi


बाबर आजम फिर से बने कप्तान, पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मचा बवाल थमा

पाकिस्तान के व्हाइट बॉल कप्तान बने बाबर आजम (Photo: Instagram)

पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तान को लेकर मचा बवाल थम गया है. मान-मनौव्ल के खेल का अंत करते हुए बाबर आजम फिर से कप्तान बन गए हैं. बाबर आजम को इस बार सिर्फ व्हाइट बॉल की कप्तानी मिली है. मतलब वो वनडे और T20 में ही पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे. इससे साफ होता है कि शान मसूद पहले की ही तरह पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान फिलहाल के लिए बने रहेंगे. बाबर आजम को व्हाइट बॉल कप्तानी सौंपने का मतलब ये भी है कि शाहीन शाह अफरीदी अब इस कार्यभार से मुक्त कर दिए गए हैं.

पाकिस्तान की टीम अबोटाबाद के नजदीक काकुल में इन दिनों ट्रेनिंग कर रही है. खिलाड़ियों की ये ट्रेनिंग उनके फिटनेस को दुरुस्त करने के मकसद चल रही है. PCB ने इस काम के लिए पाकिस्तानी सेना की भी मदद ली है. काकुल में लगे इसी ट्रेनिंग कैंप के दौरान PCB की ओर से शाहीन शाह अफरीदी को साफ कर दिया गया कि वो अब पाकिस्तान के T20 कप्तान नहीं होंगे. खबर है कि उन्होंने जानना भी चाहा कि इसके पीछे की वजह क्या है, जिस पर PCB की ओर से चुप्पी साध ली गई.

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट का बवाल थमा, बाबर आजम कप्तान बने

बहरहाल, अब बाबर आजम व्हाइट बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान के नए कप्तान होंगे. वो न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज से टीम की कमान संभालेंगे. इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट में चल रहा ड्रामा तब थमने का नाम नहीं लेता दिखा जब PCB की ओर कप्तानी की जिम्मेदारी सौपे जाने के बाद भी बाबर आजम उसे स्वीकार करने की हामी नहीं भर रहे थे. दरअसल, बाबर की शर्त थी कि वो कप्तान बनेंगे तो तीनों फॉर्मेट के नहीं तो नहीं बनेंगे.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular