fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

दुपट्टा बांधकर मोबाइल पर बात करना पड़ा महंगा, ट्रैफिक पुलिस ने कुछ यू काटा हजारों का चालान | Talking on mobile with scarf on was costly traffic police issued challan worth thousands


दुपट्टा बांधकर मोबाइल पर बात करना पड़ा महंगा, ट्रैफिक पुलिस ने कुछ यू काटा हजारों का चालान

महिला के मोबाइल पर बात करते हुए स्कूटी चलाने के वीडियो पर कई यूजर्स ने मजेदार कमेंट पोस्ट किए हैं.

टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर ड्राइव करते समय मोबाइल पर बात करना गैर कानूनी है. इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस और केंद्र सरकार समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाती है. लेकिन इसके बावजूद लोग ड्राइविंग करते हुए फोन पर बात करने से बाज नहीं आते हैं. कार के अंदर अक्सर लोगों को स्पीकर पर बात करते हुए देखे जा सकते हैं. वहीं टू-व्हीलर पर हेलमेट में मोबाइल फसाकर बात करते हुए आपने भी कई लोगों को देख होगा.

इन सबके अलावा भी एक ऐसा तरीका है टू-व्हीलर ड्राइव करते हुए फोन इस्तेमाल करने का जिसके बारे में आपको कोई आईडिया भी नहीं होगा. इस आईडिया को बेंगलुरु की एक महीला ने इजाद किया है और उसका परिक्षण भी खुद पर कर दिया, लेकिन इन सबके बीच बेंगलुरु पुलिस ने उस महीला का 5000 रुपए का चालान काट दिया. साथ ही स्कूटी ड्राइव करने का महिला का आनोका तरीका सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. आइए जानते हैं इस मामले के बारे में विस्तार से.

ये भी पढ़ें

बेंगलुरु में कहां का है मामला

यह वीडियो माइक्रोब्लॉगिंग साइट X पर @ThirdEye नाम के हैंडल से 27 मार्च को पोस्ट किया गया. इसके कैप्शन में लिखा गया- सच में वाहन चालते हुए फोन पर बतियाने का यह तरीका चौंकाने वाला है, जो कैमरे में कैद हो गया. इस वीडियो को कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर साझा किया गया था.

बेंगलुरु में हर तरफ ट्रैफिक पुलिस तैनात है और चौराहों पर AI कैमरे भी लगे हैं, ऐसे में महिला ने यह करने का सोचा भी कैसे? मुझे समझ नहीं आ रहा है ये इनोवेशन है या जुगाड़, लेकिन जो भी है यह गलत होने के साथ-साथ रिस्की भी है! उन्होंने बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस @blrcitytraffic को भी टैग करते हुए बताया- यह घटना 26 मार्च शाम 5 बजे बेंगलुरु के विद्या रणापुरा इलाके में, NTI ग्राउंड के सामने हुई थी.

पुलिस ने घर जाकर रिसीव कराया चालान

महिला की इस लापरवाही पर बेंगलुरु पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसके घर जाकर चालान रिसीव कराया. जिसका फोटो DCP ट्रैफिक नॉर्थ, बेंगलुरु के एक्स अकाउंट से शेयर किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु पुलिस ने इस महिला का 5000 रुपए का चालान काटा है.

वहीं महिला के मोबाइल पर बात करते हुए स्कूटी चलाने के वीडियो पर कई यूजर्स ने मजेदार कमेंट पोस्ट किए हैं. जिसमें से प्रमुख कमेंट के बारे में हम आपको बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, जुगाड़ तो सही है लेकिन ये थोड़ा रिस्की है भाई. वहीं दूसरे ने लिखा, मैडम तरीका तो सही है लेकिन चालान कटा तो. इसके अलावा और भी यूजर्स ने इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दिए जा रहे हैं. अगर आप भी ऐसे स्कूटी या कार चलाने की सोच रहे है तो आपको कटने वाले चालान के बारे में भी सोचना चाहिए.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular