fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

छुपाने के लिए 11 करोड़ का कोकीन खा गया तस्कर… पुलिस ने पेट से ऐसे निकाला | Mumbai foreign drugs smuggler swallows cocaine worth Rs 11 crore capsules removed from stomach-stwma


छुपाने के लिए 11 करोड़ का कोकीन खा गया तस्कर... पुलिस ने पेट से ऐसे निकाला

विदेशी ड्रग्स तस्कर के पेट से निकाले कोकीन के कैप्सूल.

मुंबई से हैरान करने वाले दो मामले सामने आए हैं. पहले मामले में सीएसएमआई हवाई अड्डे से एक ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया है. उसके पेट से 11 करोड़ की कोकीन बरामद हुई है. ओपरेशन के जरिए 74 कैप्सूल निकाले गए. कोकीन का वजन 1108 ग्राम है. पकड़ा गया ड्रग्स तस्कर सिएरा लियोन का नागरिक है. तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

दूसरे मामले में मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 10 किलो 68 ग्राम सोना बरामद किया है. तस्करी के विभिन्न रूट के जरिए सोने को मुंबई लाया जा रहा था. जहां से ये देश के अलग हिस्सों में डिलीवर होना था. जब्त किए गए गोल्ड की कीमत 6 करोड़ 30 लाख रुपए बताई जा रही है. ये गोल्ड पैड लॉक, हैंड बैग सहित कपड़ो में कैविटी और शरीर के अन्य हिस्सों में छिपाकर लाया जा रहा था. पुलिस द्वारा तस्कर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की है.

पेट से निकाले 74 कैप्सूल, 11 करोड़ कीमत

मुंबई डीआरआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की है. 28 मार्च को यह कार्रवाई की गई है.टीम ने कोकीन को तस्कर के पेट से बरामद किया है. विदेशी ड्रग्स तस्कर ने पकड़े जाने के डर से कोकीन के 74 कैप्सूलों को निगल लिया था. खुफिया जानकारी के आधार पर तस्कर की जांच की गई. पूछताछ में उसने अपने पेट में कोकीन होने की बात कही. वह भारत में तस्करी के लिए ड्रग्स लाया था.

ये भी पढ़ें

1108 ग्राम वजन, तस्कर पर हुई कार्रवाई

30 मार्च को पकड़े गए सिएरा लियोन के ड्रग्स तस्कर को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. अदालत के आदेश पर उसे मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया. ओपरेशन के जरिए उसके पेट से 74 कैप्सूल निकाले गए. वह सभी कोकीन से भरे हुए थे. इनका वजन 1108 ग्राम था. वहीं, इसकी कीमत 11 करोड़ रुपये आंकी गई. शनिवार को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत जब्त कर विदेशी तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular