fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

गुजरात: राजकोट में नहीं थम रहा बीजेपी नेता परषोत्तम रूपाला का विरोध, आवास की सुरक्षा बढ़ाई गई | Security beefed up at Parshottam Rupala Rajkot residence amid protests by Kshatriya community


गुजरात: राजकोट में नहीं थम रहा बीजेपी नेता परषोत्तम रूपाला का विरोध, आवास की सुरक्षा बढ़ाई गई

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री पुरषोत्तम रूपाला

गुजरात के राजकोट से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला के बयान पर सियासत गरमा गई है. क्षत्रिय समुदाय की ओर से विरोध प्रदर्शनों के बाद अब रूपाला के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दो दिन पहले क्षत्रिय समुदाय के लोगों ने रूपाला को पुतला जलाया था और बीजेपी ने उनकी उम्मीदवारी वापस लेने की मांग की थी. समुदाय में व्याप्त रोष को देखते हुए पुलिस ने अब उनके आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी है.

दरअसल, रूपाला ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कथित तौर पर क्षत्रिय समुदाय को लेकर अपमान जनक टिप्पणी कर दी थी. रूपाल ने कहा था कि क्षत्रिय शासकों ने अतीत में अंग्रेजों का साथ दिया था. रूपाला के इस बयान के बाद से ही राजकोट में सियासी हंगामा खड़ा हो गया है. समुदाय के सदस्य आक्रोशित हो गए और उन्होंने बीजेपी से उनकी उम्मीदवारी वापस लेने का अनुरोध किया और ऐसा नहीं करने पर हार के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है.

रूपाला के आवास पर सुरक्षा बढ़ाए जाने की जानकारी देते हुए सहायक पुलिस आयुक्त बीजे चौधरी ने कहा कि हमने हमने (राजकोट शहर में) रूपाला के आवास पर सुरक्षा कड़ी कर दी है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके. उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर यह बंदोबस्त किया गया है. उनके आवास पर सुरक्षा के लिए दस पुलिसकर्मी, चार पुलिस अपर निरीक्षक, एक पुलिस निरीक्षक की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें

पुतला फूंकने के आरोप में तीन गिरफ्तार

पुलिस ने शनिवार रात को राजकोट की प्रद्युम्न नगर पुलिस ने रूपाला का पुतला फूंकने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने उनके खिलाफ गैरकानूनी जमावड़ा, सरकारी काम में बाधा डालना, आगजनी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने को लेकर भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं में केस दर्ज किया.

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी पार्टी छोड़ने की चेतावनी

केंद्रीय मंत्री के बयान पर करणी सेना के नेता पद्मिनीबाई वाला ने कहा कि रूपाला के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. शनिवार को करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने कहा था कि अगर मंत्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है तो वो बीजेपी को छोड़ देंगे. हालांकि, एक दिन पहले यानी शुक्रवार को गोंडल शहर के पास एक सभा के दौरान रूपाला ने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांग ली थी.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular