fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

कल मुंबई जा रहे पीएम मोदी, RBI के इस कार्यक्रम में होंगे शामिल | PM modi address the ceremony commemorating 90 years of RBI in Mumbai on 1st April


कल मुंबई जा रहे पीएम मोदी, RBI के इस कार्यक्रम में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी कल मुंबई के दौरे पर होंगे. वह वहां आरबीआई के एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं. बता दें कि कल से ठीक 90 साल पहले आरबीआई की स्थापना हुई थी. अब वह अपने 91वें साल में प्रवेश करने जा रहा है. पीएम मोदी वहां सभा को संबोधित भी करेंगे. इससे पहले 28 फरवरी को पीएम महाराष्ट्र के दौरे पर थे.

इससे पहले भी कर चुके हैं महाराष्ट्र का दौरा

लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी काफी बीजी चल रहे हैं. इस बीच वह देश के विकास कार्यों के लिए भी भरपूर समय निकाल रहे हैं. यही वजह है कि वह जनवरी में भी सरकारी प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन के चलते महाराष्ट्र के दौरे पर थे. तब वह सोलापुर गए थे. जहां पीएम ने कई सरकारी प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया था, जिसमें देश का सबसे बड़ा लो-कॉस्ट हाउसिंग प्रोजेक्ट भी शामिल था.

ये भी पढ़ें

किया था सबसे लंबे पुल का उद्घाटन

अगर देखें तो 12 जनवरी को भी पीएम नवी मुंबई में थे. उन्होंने समुद्र पर बने देश के सबसे लंबे पुल अटल सेतु का उद्घाटन किया था. जून 2022 में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाई. तब से लेकर अब तक पीएम मोदी 7 बार महाराष्ट्र का दौरा चुके हैं. पीएम मोदी का बार-बार महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में जाना कोई संयोग नहीं है. उनकी नजर 2024 के लोकसभा चुनाव पर है. उत्तर प्रदेश के बाद लोकसभा की सबसे ज्यादा सीटें 48 सीटें महाराष्ट्र में हैं. पीएम का बार-बार महाराष्ट्र का दौरा बीजेपी का उनकी लोकप्रियता को भुनाने की कोशिश है ताकि ज्यादा से ज्यादा सीटें बटोरी जा सकें.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular