fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

आपस में भिड़े दो खूंखार भालू, खतरनाक फाइट का वीडियो देख लोग हैरान | Wild fight between two huge brown bears shocking video goes viral on social media


आपस में भिड़े दो खूंखार भालू, खतरनाक फाइट का वीडियो देख लोग हैरान

भालुओं की फाइट का वीडियो वायरल (फोटो: Twitter/@Rainmaker1973)

जंगल में कई तरह के जानवर रहते हैं, जिनमें कुछ बहुत ही खतरनाक भी होते हैं, जिनके चंगुल में फंसने का मतलब होता है मौत से सामना. सिर्फ शेर, बाघ और तेंदुए ही खतरनाक नहीं होते हैं बल्कि भालू जैसे जानवर भी खूंखार होते हैं. कई बार तो ये शेर और बाघ जैसे खूंखार जानवरों पर भी भारी पड़ जाते हैं. ऐसे में जरा सोचिए कि इनके आगे इंसान भला कैसे टिकेंगे. इंसानों को तो ये पलभर में चित कर दें. सोशल मीडिया पर भालुओं के हमले से जुड़े वीडियोज भी अक्सर वायरल होते रहते हैं. फिलहाल एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख कर आपको भी होश उड़ जाएंगे.

दरअसल, इस वीडियो में दो भालू एक दूसरे से लड़ते हुए दिखाई देते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक भालू कैसे मस्ती में चल रहा है. इसी बीच उसका सामना एक दूसरे भालू से होता है, जो उसी के साइज का होता है. वो दोनों एक दूसरे को देख कर भड़क जाते हैं और लड़ने लगते हैं. उनके बीच खूब हाथापाई होती है. ऐसा लगता है जैसे वो रेसलर हों. इस दौरान दोनों एक दूसरे के जबड़े को पकड़कर काटने की भी कोशिश करते हैं.हालांकि जब वो लड़ते-लड़ते थक जाते हैं तो झगड़ा अपने आप खत्म कर देते हैं, पर उनकी ये फाइट बड़ी ही खतरनाक थी.

ये भी पढ़ें

देखिए वीडियो

इस खतरनाक फाइट वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @Rainmaker1973 नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, ‘भूरे भालू आमतौर पर स्वभाव से अकेले रहते हैं और मुख्य रूप से संसाधनों के लिए प्रतिस्पर्धा के कारण एक-दूसरे से लड़ते हैं’.

करीब 9 मिनट के इस वीडियो को अब तक नौ लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि हजारों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. किसी ने लिखा है कि ‘यह देखना बिल्कुल दिलचस्प है कि कैसे अकेले रहने वाले प्राणी भी संसाधनों के लिए एक दूसरे से लड़ जाते हैं. प्रकृति हैरान करना कभी नहीं छोड़ती’, तो एक अन्य यूजर ने लिखा है कि ‘भालुओं की ऐसी लड़ाई मैंने आजतक नहीं देखी थी’.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular