fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

अबकी बार भाजपा तड़ीपार… INDIA के मंच से उद्धव ठाकरे ने भरी हुंकार | delhi ramlila maidan india alliance loktantra bachao rally uddhav thackeray target bjp pm narendra modi


अबकी बार भाजपा तड़ीपार... INDIA के मंच से उद्धव ठाकरे ने भरी हुंकार

उद्धव ठाकरे

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया की गठबंधन की लोकतंत्र बचाओ रैली का आयोजन हो रहा है. इस रैली में महागठबंधन में शामिल सभी दलों के प्रमुख नेताओं ने शिरकत की है. इस दौरान सभी नेता एक साथ एक मंच पर नजर आए और देश की आवाम को एकजुटता का संदेश दिया. वहीं महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना (UBT) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी रैली में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा का असली नाम भ्रष्ट जनता पार्टी है और पार्टी का असली चेहरा देश की जनता के सामने उजागर हो गया है. इसके साथ ही उद्धव ने कहा कि ये चुनावी रैली नहीं है. उन्होंने सुनिता केजरीवाल और कल्पना सोरेन का जिक्र करते हुए कहा कि दो बहने हिम्मत के साथ लड़ रही हैं. ऐसे में भाई कैसे पीछे रहेगा. उन्होंने कहा कि सुनिता केजरीवाल और कल्पना सोरेन को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि पूरा देश उनके साथ खड़ा है.

ये भी पढ़ें

‘चुनाव प्रचार के लिए नहीं प्रजातंत्र की रक्षा के लिए आए हैं’

उद्धव ने कहा कि यहां पर मौजूद लोग चुनाव प्रचार करने के लिए नहीं आए हैं. बल्कि प्रजातंत्र की रक्षा के लिए आए हैं. उन्होंने कहा कि देश तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है तो इससे विपक्ष डर जाएगा लेकिन ऐसा नहीं है. ठाकरे ने कहा कि हम लोग डरने वाले नहीं हैं. बीजेपी ने देश के लोगों को पहचाना नहीं है. भारत के लोग डरने वाले नहीं बल्कि लड़ने वाले हैं.

उद्धव ने दिया नारा ‘अबकी बार भाजपा तड़ी पार’

अपने आक्रामक अंदाज में उद्धव ने बीजेपी को मंच से चुनौती भी दी. उन्होंने कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो वो चुनौती देते है कि बीजेपी बैनर पर लिख दे कि उसके साथ तीन पार्टियां हैं ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग. उन्होंने आगे कहा कि देश के लिए एक व्यक्ति और एक पार्टी की सरकार खतरनाक हो गई है. इसके साथ ही उद्धव ने बीजेपी के खिलाफ नारा भी लगाया. उन्होंने कहा ‘अबकी बार भाजपा तड़ी पार.’

#WATCH | Delhi: From the Maha Rally at the Ramlila Maidan, Former Maharashtra CM and Shiv Sena (UBT) chief Uddhav Thackeray says, “Now, their (BJP’s) dream is of crossing 400 (seats)… It is time that one party and one person’s government have to go… We are not here for the pic.twitter.com/KqGWmHl0GT

— ANI (@ANI) March 31, 2024

देश में मिलीजुली सरकार लानी होगी.

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि देश में मिली-जुली सरकार लानी होगी. सभी राज्यों का सम्मान करने वाली सरकार लानी होगी. तभी देश बच सकेगा. उन्होंने कहा कि हम सभी लोक लोकतंत्र को बचाने के लिए आए हैं. उद्धव ने आगे कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाकर जेल में डाल दिया. ये कैसी सरकार है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी ने जिन लोगों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए उन्हें वॉशिंग मशीन में डालकर, नहला धुलाकर साफ सुथरा कर अपनी पार्टी में शामिल कर लिया. ऐसे में देश की जनता इन पर कैसे विश्वास कर सकती है.

इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के ‘मोदी का परिवार’ अभियान को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पीएम परिवार का मतलब नहीं समझते क्योंकि किसी को ‘परिवार’ की जिम्मेदारी लेनी होती है.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular