fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

WhatsApp AI Bot: डॉक्टर का पर्चा नहीं आ रहा समझ? वाट्सऐप बता देगा सब कुछ | WhatsApp AI Bot Health assistant prescription reader advisor in hindi


WhatsApp AI Bot: डॉक्टर का पर्चा नहीं आ रहा समझ? वाट्सऐप बता देगा सब कुछ

डॉक्टर का पर्चा नही आ रहा समझ? वाट्सऐप बता देगा सब कुछ

अक्सर ऐसा होता है कि डॉक्टर सब कुछ समझाकर भेजता है और हम घर आते-आते सब भूल जाते हैं. ऐसे में डॉक्टर की सलाह के बिना कुछ खा भी नहीं सकते हैं और दवाई भी नहीं ले सकते हैं. यही नहीं डॉक्टर की पर्ची पढ़ें भी तो उसकी लिखाई समझ नहीं आती है. ऐसी सिचुएशन में समझ नहीं आता कि क्या जाए. लेकिन आपके साथ कभी भी ऐसा नहीं हो इसके लिए हम आपको बताएंगे कि आप वॉट्सऐप पर कैसे डॉक्टर का पर्ची समझ सकते हैं और परहेज के बारे में जान सकते हैं.

इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ेगा. पर्ची लेकर आपको किसी डॉक्टर या कैमिस्ट की दुकान पर भी नहीं जाना पड़ेगा. आपको घर बैठे सब कुछ पता चल जाएगा और डॉक्टर की सलाह भी मिल जाएगी.

वॉट्सऐप पर ऐसे मिलेगी मदद

अगर आप भी वॉट्सऐप पर डॉक्टर की पर्ची समझना चाहते हैं और दवाइयों के बारे में पूछना चाहते हैं या क्या खाना है क्या नहीं खाना है इसके लिए एवाइज लेना चाहते हैं तो ये प्रोसेस फॉलो करें.

ये भी पढ़ें

इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में इस नंबर को 8738030604 सेव करना होगा. नंबर सेव करने के बाद ये आपको वॉट्सऐप कॉन्टेक्ट्स में शो होने लगेगा. इसके बाद आप इसे काम में ले सकते हैं. आपको अपनी डॉक्टर की पर्ची की फोटो क्लिक करनी है और ऊपर बताए गए नंबर पर वॉट्सऐप करनी है.

इसके बाद एआई चैटबॉट उस पर्ची को रीड करेगा और उसमें क्या लिखा है वो आसान भाषा में समझाकर सेंड कर देगा. यही नहीं इस चैटबॉट पर आपको बाकी जानकारियां भी आसानी से मिल जाएगी. अगर आप डाइट फॉलो करते हैं और किसी खाने को लेकर आपको समझ नहीं आ रहा कि क्या खाए और क्या नहीं तो ये चैटबॉट आपके इसमें भी मदद करेगा.

आपको बस खाने से भरी प्लेट या कटोरी आदि की फोटो क्लिक करनी है और इस चैट पर सेंड कर देना है. एआई डॉक्टर आपको बता देगा कि आपको ये खाना चाहिए या नहीं.

वॉयस नोट्स पर भी मिलेगी सलाह

इस फीचर की सबसे खास बात ये है कि इसे केवल पढ़े-लिखे लोग ही नहीं बल्कि अनपढ़ लोग (जो कभी स्कूल नहीं गए) भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. दरअसल अनपढ़ लोगों को लिखने और पढ़ने में तकलीफ का सामना करना पड़ता है. ऐसे में ये फीचर ऐसे लोगों के क्या काम आएगा? बता दें कि फीचर में आपको वॉयस नोट्स का ऑप्शन भी मिल रहा है. यानी आप लिखने के बजाय मामले की फोटो और ऑडियो रिकॉर्ड करके भी भेज सकते हैं.

अब खास बात ये है कि एआई वॉयस नोट का जवाब भी वॉयस नोट में ही आएगा. आप इस नोट को सुनकर डॉक्टर के इंस्ट्रक्शन के मुताबिक, दवाई ले सकते हैं और परहेज भी कर सकेंगे.

अब आपको गलत दवाई, बिना डॉक्टर की सलाह के कुछ भी कर देने का रिस्क नहीं लेना पड़ेगा. अब आप वॉट्सऐप पर ही सब कुछ कर सकेंगे.यही नहीं इसके लिए आपको कोई चार्ज भी नहीं देना पड़ेगा. वॉट्सऐप पर आपको मुफ्त में सलाह दी जाएगी. इसको फॉलो करके आप इसका फायदा उठा सकते हैं.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular