fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

UP में पल्लवी पटेल और ओवैसी की पार्टी का गठबंधन, आज होगा सीटों का ऐलान | Alliance of Pallavi Patel and Owaisi party in UP seats will be announced today


UP में पल्लवी पटेल और ओवैसी की पार्टी का गठबंधन, आज होगा सीटों का ऐलान

पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी. (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के चुनावी रण में अपना दल (कमेरावादी) की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल का अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ गठबंधन हो गया है. ऐसा माना जा रहा है कि इंडिया गठबंधन से अलग होकर पल्लवी पिछड़ा, दलित और मुस्लिम (पीडीएम) नेताओं को एक मंच पर लाने की कोशिश कर रही हैं.

दरअसल अपना दल (कमेरावादी) पार्टी अब तक इंडिया गठबंधन में थी. समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर इस पार्टी ने यूपी का पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था. पार्टी ने तब सात सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे पर वह सभी सीटें हार गई थी.

पल्लवी पटेल सिराथू सीट से सपा की विधायक है. लेकिन हाल के दिनों में अखिलेश यादव से उनके संबंध बिगड़ गए. फिर वे राहुल गांधी की यात्रा में प्रयागराज में शामिल हुई थीं. उन्हें भरोसा था कि कांग्रेस उनकी मदद करेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बाद में उन्होंने अखिलेश यादव से संबंध बेहतर करने की कोशिश की पर ये भी नहीं हो पाया.

अब असदुद्दीन ओवैसी और पल्लवी पटेल की पार्टी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. हालांकि कितने सीटों पर लड़ेगी अभी इसकी घोषणा आज एक साझा प्रेस कांफ्रेंस में की जाएगी. यूपी में लोकसभा की 9 सीटों के लिए नामांकन का काम पूरा हो गया है. आज की पीसी में ओवैसी भी शामिल होंगे.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular