fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

Travel: वीकेंड में बनाएं इन जगहों पर घूमने का प्लान, कम बजट में करेंगे एंजॉय | weekend travel plan in low budget know here in hindi


Travel: वीकेंड में बनाएं इन जगहों पर घूमने का प्लान, कम बजट में करेंगे एंजॉय

वीकेंड में बनाएं इन जगहों पर घूमने का प्लान

Travel: ऑफिस के स्ट्रेस और बोरियत को दूर करने के लिए लोग वीकेंड पर कहीं न कहीं घूमने का प्लान कर ही लेते हैं. घूमने से आप एकदम फ्रेश हो जाते हैं और बॉडी फिर से एक्टिव हो जाती है. हफ्ते के आखिरी दो दिन तो 9 से 5 जॉब करने वालों के लिए किसी सुनहरी मौके से कम नहीं है. भारत में ऐसी कई सारी जगहें हैं, जहां आप दो दिन में आराम से घूमना फिरना कर सकते हैं.

अगर आपकी शनिवार और रविवार को छुट्टी है तो कहीं घूमने निकल जाएं. कुछ लोग बजट के चलते अपने प्लान को कैंसिल कर देते हैं. लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको देश की उन जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आप कम बजट में घूम सकते हैं.

मुक्तेश्वर

अगर आपके पास सिर्फ दो छुट्टियां हैं और बजट भी कम है तो मुक्तेश्वर का प्लान बना सकते हैं. ये उत्तराखंड के नैनीताल में है. मुक्तेश्वर अपनी एडेवेंचर एक्टिविटीज के लिए फेमस है. यहां आकर लोग रैपलिंग, रॉक क्लाइम्बिंग और ट्रेकिंग जैसी स्पोर्ट्स एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं.

पालमपुर

पालमपुर भी हिमाचल के खूबसूरत डेस्टिनेशन है. यहां आप बजट में घूमने जा सकते हैं. दो दिन में आप इस जगह को आसानी से एक्सप्लोर कर सकते हैं. अगर आप चाय के बागान देखना चाहते हैं तो पालमपुर में आपको ये नजारा भी देखने को मिल जाएगा.ट्रेकिंग के शौकीन लोग तो करेरी झील घूमने जा सकते हैं.

गोशाल

शिमला-मनाली तो लॉन्ग वीकेंड में सबसे ज्यादा भरे रहते हैं. यही वजह है कि यहां का खान-पान और होटल सबसे महंगे मिलते हैं. ऐसे में आप मनाली के पास स्थित गोशाल गांव की ओर निकल जाएं. ये ओल्ड मनाली से सिर्फ 4 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां की खूबसूरती और हिमाचल की संस्कृति को करीब से देख सकते हैं.

टिहरी

उत्तराखंड में धनौल्टी से कुछ घंटों का और सफर कर आप टिहरी जा सकते हैं. यहां दोस्तों के साथ जाने से आप मौज मस्ती कर सकते हैं. इसके अलावा, यहां आप कई सारी एक्टीविटीज का मजा ले सकते हैं.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular