fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

BAN vs SL: ये Video देखकर पीट लेंगे अपना माथा, बांग्लादेशी कप्तान ने तो हद ही कर दी | Video: Bangladesh Captain Shanto takes worst DRS call in 2nd Test against Sri Lanka


BAN vs SL: ये Video देखकर पीट लेंगे अपना माथा, बांग्लादेशी कप्तान ने तो हद ही कर दी

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने अपने फैसले से सबको चौंका दिया.Image Credit source: AFP

क्रिकेट में पिछले करीब 15 सालों से ‘डिसीजन रिव्यू सिस्टम’ यानी डीआरएस के आने के बाद से टीमों को काफी मदद मिली है. कई बार अंपायरों के फैसले बदलते रहे हैं, जिससे टीमों को मदद मिलती है. हालांकि, इतने सालों में अभी भी एक चीज लगातार देखने को मिलती है, वो है सही वक्त पर DRS लेना यानी किसी भी बल्लेबाज या कप्तान का सही DRS लेना. अक्सर इसमें गलतियां हो जाती हैं लेकिन ज्यादातर वो करीबी मामले होते हैं. कभी-कभार ही ‘ब्लंडर’ जैसी नौबत आती है. लेकिन श्रीलंका-बांग्लादेश के मैच में जो हुआ, उसे देखकर न सिर्फ अपना माथा पीट लेंगे, बल्कि हंसी से लोट-पोट भी हो जाएंगे.

जहां इस वक्त हर किसी का ध्यान भारत में चल रहे आईपीएल 2024 सीजन पर लगा है, तो वहीं बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज भी खेली जा रही. बांग्लादेश के चट्टोग्राम में इस सीरीज का दूसरा मैच शनिवार 30 मार्च से शुरू हुआ. मैच के पहले दिन श्रीलंका ने पहले बैटिंग की और सिर्फ 4 विकेट खोकर 314 रन बनाए. उसके लिए दिमुथ करुणारत्ने (86) और कुसल मेंडिस (93) ने बेहतरीन पारियां खेलीं.

चौंका देगा ये DRS

बांग्लादेश को पहले दिन विकेटों के लिए खूब संघर्ष करना पड़ा. विकेट के लिए बांग्लादेशी टीम कुछ भी करने को तैयार थी और इसी हताशा में उसने ऐसा रिव्यू ले लिया, जिसे DRS के इतिहास के सबसे खराब रिव्यू में शीर्ष पर रखा जा सकता है. हुआ ऐसा कि बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम की गेंद पर कुसल मेंडिस ने कदमों का इस्तेमाल किया और गेंद को डिफेंड किया.

स्लिप में तैनात बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हसन शांतो अकेले अपील करने लगे लेकिन किसी का साथ नहीं मिला. फिर कुछ देर सोचकर उन्होंने रिव्यू लेने का फैसला किया और हर कोई हैरान था. फिर पहले ही रिप्ले में साफ हो गया कि बांग्लादेशी कप्तान ने कितनी बड़ी गलती की. रिप्ले में साफ था कि गेंद मेंडिस के बैट के ठीक बीच में लगी यानी पैड के आस-पास भी नहीं थी और LBW का कोई चांस ही नहीं था.

पहले भी कर चुके ऐसी गलती

वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है, जब बांग्लादेश के कप्तानों ने ऐसे खराब रिव्यू लिए हों. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में तमीम इकबाल ने रिव्यू लिया था, जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाज ने गेंद को बल्ले के बीच से डिफेंड किया था और पैर उसके आस-पास भी नहीं था. इसी तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी एक टेस्ट मैच के दौरान ऐसे ही गेंद को बैट से डिफेंड करने के बावजूद बांग्लादेशी कप्तान ने रिव्यू लिया था.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular