fbpx
Sunday, July 14, 2024
spot_img

Ather Rizta: बड़ी सीट वाले नए फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च डेट आई नजदीक, 999 रुपये में करें बुक | Ather Rizta booking started family electric scooter range price range big seat auto news in hindi


Ather Rizta: बड़ी सीट वाले नए फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च डेट आई नजदीक, 999 रुपये में करें बुक

Ather Rizta की बुकिंग शुरू हुई.Image Credit source: instagram.com/be_a_bassi

Ather Rizta Electric Scooter Booking Started: इंडिया की दिग्गज इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी एथर एनर्जी अगले महीने शानदार सरप्राइज देने वाली है. 6 अप्रैल को एथर का सालाना कम्युनिटी डे है, और इसी दिन कंपनी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather Rizta से पर्दा उठाएगी. अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत इसकी बड़ी सीट है. कंपनी इसे फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर लॉन्च करेगी. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की सोच रहे हैं तो 999 रुपये में प्री-बुक कर सकते हैं.

पिछले काफी समय में एथर को नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च नहीं किया था. मगर अब इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि 6 अप्रैल को हमारे बीच एक नया इलेक्ट्रिस स्कूटर होगा. कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बड़ी फैमिली के लिए अच्छा ऑप्शन रहेगा. इसलिए इसमें बड़ी सीट दी गई है. एथऱ रिज्टा के एडवर्टाइजिंग बिलबोर्ड में भी कंपनी ने बड़ी सीट को खासी तरजीह दी है.

ये भी पढ़ें

Ather Rizta: बड़ा होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर

एथर का मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450S काफी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है. हालांकि, 450S के मुकाबले एथर रिज्टा का साइज बड़ा होगा. 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉम्पैक्ट और स्पोर्टी डिजाइन के साथ आता है. मगर रिज्टा बड़े फ्लोरबोर्ड और और ऐसे डिजाइन के साथ लॉन्च होगा ताकि आपको फुल रिलैक्स राइडिंग एक्सपीरियंस मिले.

बीते कई महीनों में टेस्टिंग के दौरान एथर रिज्टा को देखा गया है. फिलहाल, नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है. कंपनी ने इसे लेकर कई बार सोशल मीडिया पर पोस्ट जरूर किए हैं, लेकिन फीचर्स और स्पेसिफिकेंशस को लेकर कोई खास डिटेल्स नहीं हैं.

सोशल मीडिया पर इसे पानी के बीच से गुजरते हुए देखा गया है. इसे देखकर लगता है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी पावरफुल होगा. इसका बैटरी पैक भी काफी सिक्योर होने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एथर रिज्टा की बैटरी की बात करें तो इसमें 2.9kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस बैटरी पैक का 450S में भी इस्तेमाल किया जाता है.

Ather Rizta: सस्ता वर्जन

Ather 450X की तरह एथर रिज्टा को 2.9kWh बैटरी पैक में दो वेरिएंट्स के साथ पेश किए जाने की संभावना है. इसमें पहला LCD डैश के साथ सस्ता वर्जन हो सकता है. दूसरे वर्जन के तौर पर रिज्टा में टचस्क्रीन TFT कंसोल मिल सकता है. एथर ने कंफर्म किया है कि इसमें चार्जिंग सॉकेट दिया जाएगा.

Ather का नया हेलमेट

रिपोर्ट्स के अनुसार, एथर रिज्टा में शायद स्पीकर्स ना मिलें, क्योंकि ये फीचर Halo हेलमेट में दिया जा सकता है. दरअसल, हेलो एथर का एक नया हेलमेट है जिसे इसी इवेंट में पेश किया जा सकता है. फिलहाल कंपनी इस हेलमेट के डेवलपमेंट पर काम कर रही है. कम्युनिटी डे में इस हेलमेट से पर्दा उठाया जा सकता है.

एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहतर बनाने के लिए कंपनी एक नए सॉफ्टवेयर पर काम कर रही है. रिज्टा को सपोर्ट देने के लिए कंपनी AtherStack 6 का इस्तेमाल कर सकती है. इस सॉफ्टवेयर अपेडट पर काम चल रहा है. माना जा रहा है कि एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए यह एक बड़ा OTA अपडेट होगा.

अहमदाबाद और मुंबई जैसे शहरों में एथर रिज्टा के बडे़-बड़े एडवर्टाइजिंग बोर्ड लगे हैं. इनमें रिज्टा की नई सीट को अलग से देखा जा सकता है.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular