fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

AAP के कैलाश गहलोत को ED का समन, शराब घोटाले मामले में होगी पूछताछ | ED SENT SUMMONS APP TRANSPORT MINISTER KAILASH GAHLOT AMID EXCISE POLICY OF DELHI AFTER CM KEJRIWAL ARREST


AAP के कैलाश गहलोत को ED का समन, शराब घोटाले मामले में होगी पूछताछ

कैलाश गहलोत

दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सीएम अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लेने के बाद अब शनिवार को कैलाश गहलोत पर शिकंजा कसा है. ईडी ने दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत को समन भेजा है. दिल्ली सरकार ने कैलाश गहलोत को भी उसी शराब घोटाले में समन भेजा है जिस के चलते मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और फिर खुद मुख्यमंत्री केजरीवाल हिरासत में है.

गहलोत पर आबकारी नीति का ड्राफ्ट तैयार करने का आरोप है. बता दें, दिल्ली शराब नीति मामले में नामजद आरोपियों में गिरफ्तार होने वाले विजय नायर पहले आरोपी थे. गहलोत पर आरोप है कि विजय नायर उनके घर पर रुकता था.

गहलोत नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक हैं और उनके पास मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में परिवहन, गृह और कानून विभाग हैं, जिन्हें खुद मामले के सिलसिले में संघीय एजेंसी ने गिरफ्तार किया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गहलोत को दिल्ली आबकारी नीति में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप के चलते पूछताछ के तहत अपना बयान देने के लिए बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें

सीएम केजरीवाल हिरासत में

यह मामला 2021-22 की दिल्ली आबाकारी नीति में कथित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले का है. जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था. इससे पहले ईडी ने शराब घोटाले को लेकर सीएम केजरीवाल को लगातार 9 बार समन भेजा जिस के बाद उन्हें 21 मार्च को 10 वां समन लेकर ईडी सीएम के आवास पहुंची और 2 घंटे तक चली लंबी पूछताछ के बाद सीएम को हिरासत में ले लिया.

जिसके बाद 1 अप्रैल तक सीएम केजरीवाल ईडी की रिमांड में हैं. आप के साथ -साथ I.N.D.I.A गठबंधन केजरीवाल की रिहाई के लिए केंद्र सरकार पर जमकर हमला कर रहा है. केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध कल यानी रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की रैली होगी.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular