fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

शिकार के लिए आपस में भिड़े तेंदुए, लकड़बग्घे और मगरमच्छ, अंत में देखें किसने मारी बाजी | Fight between Leopard, Crocodiles and Hyenas for Impala see what happen next


शिकार के लिए आपस में भिड़े तेंदुए, लकड़बग्घे और मगरमच्छ, अंत में देखें किसने मारी बाजी

शॉकिंग वाइल्डलाइफ वीडियो Image Credit source: Youtube/ Latest Sightings

जंगल की दुनिया दूर से आपको जितनी ज्यादा शानदार दिखती है उतनी है नहीं, यहां हर किसी को अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है, तब कही जाकर कोई जानवर सूर्योदय और सूर्यास्त देख पाता है. यहां शिकार और शिकारी दोनों के लिए अलग लेवल की चुनौती होती है. इसी से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों लोगों के बीच तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें इम्पाला को शिकार बनाने के लिए जंगल के लगभग सभी शिकारी तैयार हो गए और अंत में जो देखने को मिला वो काफी ज्यादा खतरनाक था.

जंगल के भीतर जब कभी खतरनाक शिकारी की बात आती है तो जहन में एक तेंदुए, लकड़बग्घे और मगरमच्छ का ही नाम सामने आता है. ये अगर अपने शिकार के पीछे लग जाए तो उन्हें मौत के घाट उतारकर ही शांत होते हैं, लेकिन क्या हो जब ये तीनों किसी एक शिकार के पीछे पड़ जाए? सुनने में आपको भले ही ये बात अजीब लग रही हो लेकिन ये पूरी तरीके से सच है. दरअसल इससे जुड़ा एक वीडियो सामने आया है. जिसने सबको हैरान कर रखा है.

यहां देखिए वीडियो

मामला क्रूगर नेशनल पार्क का बताया जा रहा है, जिसमें एक इम्पाला ने एक तेंदुए और लकड़बग्घे से जान बचाने के लिए जमकर लड़ाई लड़ी जा रही है. यहां दोनों ही उसे अपना शिकार बनाने की कोशिश करते हैं और दूसरी तरफ इम्पाला अपनी जान बचाने की कोशिश करता है. हालांकि इस लड़ाई का पूरा फायदा एक मगरमच्छ ने उठाया और मौका मिलते ही इम्पाला को इस कदर दबोचा कि वो वापस दोबारा सामने खड़ा ही नहीं हो पाया.

इस सीन को ट्रैविस कैरेरा नामक एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और इस वीडियो को यूट्यूब पर Latest Sightings पर शेयर किया गया है. अपने इस वीडियो शूट के दौरान ट्रैविस बताते हैं कि उन्होंने अपने जीवन में पहली बार किसी तेंदुए को इस तरीके से शिकार करते और शिकार के लिए लड़ते देखा..!

.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular