fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

शाहरुख खान की वो फिल्म, जिसे एक नहीं दो नहीं, पूरे 8 एक्ट्रेसेस ने ठुकरा दिया था | farah khan revealed 8 actresses rejected shah rukh khan film dil se chaiyya chaiyya song before malaika arora


शाहरुख खान की वो फिल्म, जिसे एक नहीं-दो नहीं, पूरे 8 एक्ट्रेसेस ने ठुकरा दिया था

शाहरुख खान की फिल्म

साल 1998 में मणिरत्नम के डायरेक्शन में ‘दिल से’ नाम की एक फिल्म आई थी. शाहरुख खान हीरो थे. उनके साथ मनीषा कोइराला, प्रीति जिंटा और मलाइका अरोड़ा भी नजर आई थीं. बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म तो फ्लॉप हो गई थी, लेकिन इसका एक गाना इस कदर हिट हो गया था कि वो आज भी लोगों की जुबां पर है. वो गाना है ‘छैया छैया’, जिसे सुखविंदर सिंह समेत और भी कई सिंगर्स ने मिलकर गाया था.

ये गाना ट्रेन के ऊपर फिल्माया गया था. शाहरुख और मलाइका ट्रेन पर डांस करते नजर आए थे. गाने के साथ-साथ डांस स्टेप भी खूब वायरल हुआ था. मलाइका अरोड़ा सिर्फ इस गाने में ही नजर आई थीं. वो पूरी फिल्म का हिस्सा नहीं थीं. हालांकि, उस गाने के लिए मलाइका पहली पसंद नहीं थीं. हाल ही में इस बारे में गाने की कोरियोग्राफर फराह खान ने बात की है.

मलाइका से पहले 8-9 लड़कियों को ऑफर हुआ था तो रोल

ये भी पढ़ें

मिस्टर फैसु के यूट्यूब चैनल पर फराह ने बताया कि इसके लिए उन्होंने 8-9 हीरोइनों को अप्रोच किया था. शिल्पा शेट्टी के पास भी ऑफर गया था, लेकिन वो किसी फिल्म में बिजी में थीं. फिर किसी दूसरी एक्ट्रेस को अप्रोच किया गया, लेकिन ट्रेन पर शूट करने में उसे डर लग रहा था, इसलिए उसके साथ बात नहीं बन सकी थी. हालांकि, वो अभिनेत्री कौन थी फराह ने उस बारे में नहीं बताया.

फिर कहीं से फराह को मलाइका के बारे में पता चला कि वो अच्छी डांसर हैं, लेकिन फराह ने सोचा था कि वो तो मॉडल हैं, वो डांस कैसे करेगी. कोई दूसरा ऑप्शन नहीं था, इसलिए फिर फराह ने अरबाज से मलाइका का नंबर लिया. मलाइका आईं उन्होंने देढ दिन रिहर्सल किया और फिर उन्होंने गाने की शूटिंग शुरू कर दी. बहरहाल, अगर बात ‘दिल से’ की करें तो बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक इस फिल्म का बजट 11 करोड़ था. पर इस फिल्म ने इंडिया में 10.76 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular