fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

शहबाज शरीफ को बाइडेन का लेटर, किसी पाक पीएम को लिखा पहला पत्र | joe biden write letter to pakistan pm shebaz shareef


शहबाज शरीफ को बाइडेन का लेटर, किसी पाक पीएम को लिखा पहला पत्र

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन. (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने कार्यकाल में पहली बार पाकिस्तान के राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. बाइडेन ने 2018 में कुर्सी संभालने के बाद पाकिस्तान के किसी पीएम के साथ कोई बात नहीं कि थी. शहबाज शरीफ को लिखे अपने पत्र में बाइडेन ने कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान के बीच साझेदारी हमारे लोगों और दुनिया भर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान में बढ़ते संकट पर इस्लामाबाद को आश्वासन दिया कि वह आतंकवाद के खतरे का मुकाबला करने के लिए उसके और शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार के साथ काम करना जारी रखेंगे.

इस्लामाबाद में मौजूद अमेरिकी दूतावास के मुताबिक पत्र में कहा गया है, हमारे और दुनिया भर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दोनों देशों के बीच स्थायी साझेदारी महत्वपूर्ण बनी हुई है और संयुक्त राज्य अमेरिका वैश्विक और क्षेत्रीय चुनौतियां और खतरों से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा.

अमेरिका का पाक प्रेम

पत्र में लिखा गया है कि अमेरिका और पाकिस्तान की साझेदारी में स्वास्थ्य, सुरक्षा, आर्थिक विकास और सभी के लिए शिक्षा शामिल है. इसके अलावा हमारे US-पाकिस्तान ग्रीन एलायंस के जरिए जलवायु परिवर्तन से निपटने में मदद मिलेगी. इसके अलावा पत्र में कहा गया है कि 2022 में आई पाकिस्तान बाढ़ से उभरने के लिए अमेरिका अपनी मदद जारी रखेगा. मानवाधिकार और प्रगति को बढ़ावा देना अमेरिका पाकिस्तान के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है.

ये भी पढ़ें

बता दें 2018 में बाइडेन ने कुर्सी संभालने के बाद उन्होंने तब तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान से कोई बात नहीं की थी. पाकिस्तान चुनाव के दौरान इमरान खान की PTI पार्टी नवाज शरीफ की पार्टी के पीछे अमेरिका के साथ का आरोप लगाते आए हैं. इसके अलावा इमरान समर्थकों का दावा है कि इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने में अमेरिका खुफिया एजेंसियों का भी बड़ा हाथ था.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular