fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

लोकसभा चुनाव से पहले BJD को लगा एक और बड़ा झटका, सांसद अनुभव मोहंती ने पार्टी से दिया इस्तीफा | BJD faces another big blow before Lok Sabha elections, MP Anubhav Mohanty resigns from party


लोकसभा चुनाव से पहले BJD को लगा एक और बड़ा झटका, सांसद अनुभव मोहंती ने पार्टी से दिया इस्तीफा

केंद्रपाड़ा के सांसद अनुभव मोहंती ने बीजेडी से दिया इस्तीफा

बीजू जनता दल (बीजेडी) को ओडिशा में एक और झटका लगा है. केंद्रपाड़ा के सांसद और प्रसिद्ध अभिनेता अनुभव मोहंती ने अज्ञात कारणों का हवाला देते हुए पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया. हाल ही में भर्तृहरि महताब के भाजपा में शामिल होने के बाद मोहंती का जाना एक सप्ताह के भीतर बीजेडी के लिए दूसरा बड़ा झटका है.

पार्टी छोड़ने वाले दोनों ही नेता मौजूदा सांसद हैं. इनके अलावा, पूर्व विधायक प्रियदर्शी मिश्रा और आकाश दास नायक ने भी आंतरिक कलह और नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए पार्टी से नाता तोड़ लिया है.

नवीन पटनायक को मार्मिक पत्र

मोहंती ने बीजेडी सुप्रीमो नवीन पटनायक को एक मार्मिक पत्र लिखा. इसमें उन्होंने पार्टी नेता के प्रति अपनी अटूट निष्ठा और गहरी प्रशंसा की. हालाँकि, उन्होंने अज्ञात चिंताओं से जूझने का खुलासा किया. इन्होने कहा पिछले चार वर्षों से ये परेशान थें. इसके कारण उन्हें इस्तीफा देने का निर्णय लेना पड़ा. 2019 में केंद्रपाड़ा में अपनी चुनावी जीत के बावजूद मोहंती की आंतरिक उथल-पुथल के कारण उन्हें पार्टी से नाता तोड़ने पड़ा. पूर्व विधायकों प्रियदर्शी मिश्रा और आकाश दास नायक के बाहर जाने से बीजेडी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. दोनों ने पार्टी के भीतर उपेक्षा और अवसर की कमी को अपने जाने का कारण बताया था.

ये भी पढ़ें

भाजपा में हो सकते हैं शामिल

मोहंती का इस्तीफा बीजेडी के लिए एक बड़ा झटका है. खासकर तब जब पार्टी आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी कर रही है. उनका जाना, महताब के भाजपा में शामिल होने के साथ, पार्टी के भीतर आंतरिक कलह को भी उजागर करता है. हालांकि मोहंती ने अभी तक अपने अगले कदम की घोषणा नहीं की है. अटकलों से पता चलता है कि वह महताब और हाल ही में पाला बदलने वाले अन्य लोगों के साथ जुड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं. उनका जाना ओडिशा के राजनीतिक क्षेत्र में बदलते परिदृश्य का संकेत देता है. नए अवसरों की तलाश कर रहे निराश बीजेडी के सदस्यों की आमद से भाजपा को लाभ होने की संभावना है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular