fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

मालिक ने मकान की चाबी जूते में रखी… चोर की पड़ गई नजर, घर से ज्वेलरी कैश लेकर भागा | pune police arrested thief for robbing a flat stealing keys from shoe stand in pune stwvs


मालिक ने मकान की चाबी जूते में रखी... चोर की पड़ गई नजर, घर से ज्वेलरी-कैश लेकर भागा

पुणे में चोरी के लिए चोर ने लगाई तरकीब

महाराष्ट्र के पुणे से चोरी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पुणे में एक चोर ने फ्लैट में घुसकर चोरी करने के लिए अपना दिमाग दौड़ाया और शातिराना तरीके से जूते स्टैंड मे रखी चाबी को चुराकार फ्लैट के अंदर घुस गया. इस दौरान चोर फ्लैट में रखे सोने-चांदी की ज्वेलरी और कैश चुराकर वहां से भाग निकला. फिलहाल पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच जारी है.

पुणे शहर में चोरी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पुलिस को कई इलाकों से चोरी की घटनाओं की शिकायत मिल चुकी है. इस दौरान पुलिस चोरों को पकड़ने की हर कोशिश कर रही है. आलम ये है कि लोग घर से कुछ ही दूरी जाने के लिए भी घरों पर ताला लगाकर जा रहे हैं. इसी कड़ी में नीरज अंबादास नाम का एक शख्स, अपने फ्लैट का ताला लगाकर बाहर गया हुआ था. नीरज वाघोली-अवलवाड़ी रोड पर ब्लिथ आइकन सोसाइटी में एक फ्लैट में रहता है.

गुरुवार को नीरज को किसी काम से घर से बाहर जाना था लेकिन इलाके में बढ़ रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए नीरज ने फ्लैट का ताला लगाकर जाने की सोची और ताले की चाबी फ्लैट के बाहर रखे शू-स्टैंड के एक जूते में छिपाकर चला गया. नीरज को लगा था कि चोर अगर आ भी जाता है तो वह चाबी तक नहीं पहुंच पाएगा. यह सोचकर नीरज चाबी छिपा, ताला लगाकर सोसाइटी से बाहर निकल गया.

ये भी पढ़ें

ऐसे चुराई चाबी

कुछ ही देर बाद एक चोर नीरज के फलैट के बाहर आ धमका. शातिर चोर ने जब देखा कि फ्लैट पर ताला लगा है तो उसने अपना दिमाग दौड़ाया और जूते स्टैंड में छिपी चाबी को ढूंढ निकाला और फ्लैट के अंदर जा पहुंचा. चोर ने फ्लैट के अंदर से दस तोला सोने के ज्वेलरी, 36 तोले चांदी के ज्वेलरी और 15 हजार कैश को लूट लिया. इसके बाद यह शातिर चोर वहां से भाग खड़ा हुआ. चोर की चोरी का यह पूरा घटना सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.

वहीं कुछ देर बाद नीरज घर वापस आया. जब उसने फ्लैट की हालत खराब और सभी गहनों और पैसों को गायब देखा तो उसके होश उड़ गए. नीरज ने तुरंत पुलिस को कॉल कर मामले की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस की टीम चोर को पकड़ने के लिए जांच में जुट गई. इस दौरान पुलिस ने सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक किया और कुछ ही देर में चोर को दबोच लिया. इस आरोपी चोर का नाम सूरज शंकर राऊत है, जो कि वाघोली का रहने वाला है. फिलहाल पुलिस इससे पूछताछ करने में जुटी हुई है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular