fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

महिला फुटबॉलरों से नशे में की मारपीट, AIFF अधिकारी पर संगीन आरोप, खेल मंत्री ने दिए कड़े एक्शन के आदेश | Indian Women Footballers Complaint physical assault by AIFF official, Anurag Thakur orders enquiry


महिला फुटबॉलरों से नशे में की मारपीट, AIFF अधिकारी पर संगीन आरोप, खेल मंत्री ने दिए कड़े एक्शन के आदेश

आरोपी दीपक शर्मा हिमाचल फुटबॉल संघ के महासचिव हैं और AIFF में भी अधिकारी हैं.Image Credit source: AIFF

भारतीय फुटबॉल एक बार फिर सुर्खियों में है. मैदान पर तो प्रदर्शन सुधरने का नाम नहीं ले रहा, अब मैदान से बाहर के एक बड़े विवाद ने चौंका दिया है. एक तरफ भारतीय मेंस टीम का वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में एकदम फ्लॉप शो जारी है. वहीं महिलाओं की घरेलू लीग में भारतीय फुटबॉल फेडरेशन के एक अधिकारी पर सनसनीखेज आरोप लगे हैं. ये आरोप महिला खिलाड़ियों पर हमला करने और उन्हें परेशान करने के हैं, जिस पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी सख्त एक्शन के आदेश दिए हैं.

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गोवा में चल रही इंडियन विमेंस लीग-2 में खेल रही दो खिलाड़ियों ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की कार्यकारी समिति के सदस्य दीपक शर्मा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. दोनों खिलाड़ी हिमाचल प्रदेश के खाड एफसी की ओर से खेलती हैं और उन्होंने दीपक शर्मा पर होटल में मारपीट करने के आरोप लगाए हैं. दोनों ने इसको लेकर फेडरेशन के पास अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

होटल में किया हमला

रिपोर्ट के मुताबिक, 21 साल की हिमाचल की फुटबॉलर पलक वर्मा को दीपक शर्मा ने पीटने की कोशिश की. ये सब तब हुआ, जब एक रात को पलक वर्मा और उनकी साथी फुटबॉलर होटल के किचन में अंडा बना रहे थे क्योंकि होटल में खाना खत्म हो गया था. रात करीब 10.30 बजे दीपक शर्मा ने उन दोनों को इसके लिए डांट लगाई, जिससे पलक नाराज हो गई और अपने रूम में आ गई. उन्होंने गुस्से में जोर से दरवाजा बंद किया, जिससे दीपक शर्मा भड़क गए और वो बिना दरवाजा खटखटाए पलक के कमरे में घुस गए और पलक की पिटाई करने लगे. पलक की दोस्त ने उन्हें रोककर वापस भेजा.

खेल मंत्री ने दिया कड़े एक्शन का आदेश

दीपक शर्मा हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के महासचिव हैं और AIFF की कम्पटीशन कमेटी के जनरल सेक्रेटरी भी हैं. ये मामला सामने आने के बाद केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने फेडरेशन को जांच के आदेश दिए हैं. अनुराग ठाकुर, जो खुद हिमाचल प्रदेश से सांसद हैं, ने एक्स पर पोस्ट किया और कहा कि उनके मंत्रालय ने इस घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया है और AIFF को तुरंत एक्शन लेने के साथ ही खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. इतना ही नहीं, उन्होंने AIFF को कड़ी कानूनी कार्रवाई का आदेश देते हुए मंत्रालय को इसकी जानकारी देने को कहा है.

पत्नी पर भी आरोप, पुलिस में शिकायत

खिलाड़ियों ने दीपक शर्मा की पत्नी पर भी आरोप लगाए हैं. शर्मा की पत्नील नंदिता खाड एफसी की मैनेजर हैं और दोनों खिलाड़ियों ने उन पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है. खिलाड़ियों ने साथ ही बताया कि बताया घटना के वक्त दीपक शर्मा नशे की हालत में थे. इतना ही नहीं, टूर्नामेंट के लिए हिमाचल से गोवा आते वक्त भी शर्मा नशे की हालत में थे.

पीड़ित खिलाड़ियों ने घटना की रात इसकी शिकायत AIFF के अलावा गोवा फुटबॉल एसोसिएशन से भी की थी, जिसके बाद उसके अधिकारी होटल में पहुंचे थे और उन्होंने दोनों पक्षों से मुलाकात की और मामले को शांत कराया. एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि वो मामले की रिपोर्ट AIFF को भेजेंगे और साथ ही उन्होंने महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए उनकी शिकायत को पुलिस के हवाले भी कर दिया है. पुलिस ने दीपक शर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया है.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular