fbpx
Sunday, July 14, 2024
spot_img

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट, अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को पटियाला से मिला टिकट | BJP has released its eighth list for the upcoming Lok Sabha elections candidates from Odisha Punjab and West Bengal


बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट, अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को पटियाला से मिला टिकट

बीजेपी ने जारी की आठवीं लिस्ट

बीजेपी ने आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी आठवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में ओडिशा, पंजाब और पश्चिम बंगाल के 11 प्रत्याशियों का नाम शामिल है. लिस्ट में भरतरी मेहताब का नाम भी शामिल है. मेहताब दो दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए हैं. पार्टी ने पंजाब की पटियाला लोकसभा सीट से परनीत कौर को टिकट दिया है. परनीत कौर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के बीरभूमि से पूर्व आईपीएस देवाशीष धर को टिकट दिया है.

आठवीं लिस्ट में पंजाब के 6 सीटों के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. जिसमें गुरदासपुर से दिनेश सिंह बब्बू, अमृतसर से तरणजीत सिंह संधू, जालंधर से सुशील कुमार रिंकू, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू,पटियाला से परनीत कौर, फरीदकोट (अजा) लोकसभा सीट से से हंस राज हंस को टिकट दिया गया है. हंसराज हंस मौजूदा समय में उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. सुशील रिंकू हाल ही में आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं.

बीजेपी आठवीं लिस्ट

बीजेपी आठवीं लिस्ट

इन सीटों पर इन्हें दिया टिकट

बीजेपी ने ओडिशा की तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. इसमें कटक सीट से भर्तृहरि महताब, कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्रही और जाजपुर सीट पर रबिंद्र नारायण बेहरा को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं पश्चिम बंगाल के झारग्राम (एसटी) से डॉ. प्रणत टुडू और बीरभूम से देबाशीष धर, आईपीएस को उतारा है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular