fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

बारामती से सुप्रिया सुले, शरद पवार की NCP ने 5 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, जानें कौन कहां से है कैंडिडेट | Supriya Sule Baramati Sharad Pawar NCP announced names 8 candidates Lok Sabha Election 2024


एनसीपी शरदचंद्र पवार ने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर दी है. शरद पवार गुट ने 5 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. शरद पवार की पार्टी ने बारामती से सुप्रिया सुले, शिरूर से अमोल कोल्हे और वर्धा से अमर काले को उम्मीदवार बनाया है, जबकि डिंडोरी से भास्कर राव भगारे और अहमदनगर से नीलेश लंके को टिकट दिया गया है. शरद पवार गुट के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पहली लिस्ट की घोषणा की.

पहली सूची में एक महिला को जगह दी गई है. बारामती से सुप्रिया सुले को उम्मीदवार बनाया गया है. इस तरह से बारामती में भाई और ननद के बीच मुकाबला अब लगभग तय है, क्योंकि बारामता से ही उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार चुनाव लड़ रही हैं. बता दें कि सुप्रिया सुले शरद पवार की बेटी हैं. वह बारामती से सांसद भी हैं.

जयंत पाटिल ने कहा है कि यह पहली सूची है और दूसरी सूची की घोषणा की जाएगी. इसलिए सबकी नजर इस बात पर टिक गई है कि दूसरी लिस्ट में पवार गुट को कितनी सीटें मिलती हैं.

ये भी पढ़ें

सतारा का सस्पेंस बरकरार

इस बीच, पवार गुट की सूची में सतारा की सीट का ऐलान नहीं किया गया है. श्रीनिवास पाटिल ने सतारा से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. इसलिए सबकी नजर इस पर टिक गई है कि शरद पवार यहां किसे उम्मीदवार बनाते है? शरद पवार कल सतारा के दौरे पर थे. इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं और नेताओं से चर्चा की.

ऐसे में कहा गया कि इन उम्मीदवारों की घोषणा कल की जाएगी. लेकिन अभी सतारा की सीट का ऐलान नहीं हुआ है. कांग्रेस उम्मीदवार पृथ्वीराज चव्हाण के सतारा से चुनाव लड़ने की उम्मीद है. तो क्या शरद पवार यह सीट कांग्रेस के लिए छोड़ देंगे? अगर छोड़ दिया तो बदले में एनसीपी को क्या जगह मिलेगी? सस्पेंस अभी भी बरकरार है.

पार्टी में शामिल होने के बाद भी नाराजगी

नितेश कराले गुरुजी वर्ध्या सीट के इच्छुक थे. इसके लिए उन्होंने शरद पवार से तीन बार मुलाकात की थी. उन्होंने शरद पवार को यह भी बताया कि वर्ध्या सीट उन्हें क्यों दी जानी चाहिए. इस सीट को पाने के लिए कल कराले गुरुजी भी शरद पवार गुट में शामिल हो गए थे. ऐसे में चर्चा थी कि कराले गुरुजी को वर्ध्या सीट मिलेगी. लेकिन शरद पवार गुट ने कराले गुरुजी की जगह अमर काले को टिकट दे दिया है. इससे कराले गुरुजी को निराशा हुई है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular