fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

पीओके: फिलिस्तीन समर्थकों ने केएफसी आउटलेट में लगाई आग, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले | PoK: Palestine supporters set fire to KFC outlet, police fired tear gas shells


पीओके: फिलिस्तीन समर्थकों ने केएफसी आउटलेट में लगाई आग, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

अज्ञात लोगों के एक समूह ने पीओके में एक केएफसी आउटलेट को आग लगा दी. ( सांकेतिक तस्वीर )

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर ( पीओके ) के मीरपुर शहर में कुछ अज्ञात लोगों ने एक रेस्तरां में आग लगा दी. अमेरिकी फास्ट फूड रेस्तरां फ्रेंचाइजी केएफसी के आउटलेट पर रात में कुछ लोगों ने धावा बोल दिया. कहा जा रहा है, इस भीड़ ने कथित दावा किया था कि केएफसी में इजरायली वस्तुएं थीं. इसके बाद भीड़ ने पथराव कर दिया और पुलिस से भी झड़प कर ली. मन जा रहा है हमला करने वाले लोग फिलिस्तीन के समर्थक हैं.

सूत्रों की माने तो केएफसी पर हमला करते हुए लोगों ने इजरायल विरोधी और फिलिस्तीन समर्थक नारे लगाए. कथित तौर पर पुलिस की गोलीबारी में कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए. इसके बाद कई वाहनों और दुकानों में आग लगा दी गई. आपको बता दें, ये घटना पाकिस्तान में चल रहे ‘बॉयकॉट इजराइल’ आंदोलन से संबंधित है. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और कथित तौर पर हिंसा में शामिल 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि और भी अधिक दोषियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी जारी है.

सोशल मीडिया पर वायरल

केएफसी पर हुए हिंसक हमले के कई वीडियो अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखे जा सकते हैं. इस घटना को लेकर पाकिस्तान में लोग बंटे हुए हैं. जहां कई सोशल मीडिया यूजर इसकी प्रशंसा करते देखे जा सकते हैं, वहीं अन्य कई लोगों चिंता व्यक्त कर रहे हैं. पाकिस्तान सहित कुछ मुस्लिम बहुसंख्यक देशों में कई कट्टरपंथी इजरायल-हमास युद्ध की शुरुआत से ही इजरायली उत्पादों का बहिष्कार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें

अधिकारिक बयान का इंतजार

हमले के पीछे का मकसद अभी तक पता नहीं चला है. सभी लोग पुलिस के बयान का इंतजार कर रहें हैं लेकिन इस बारे में पुलिस और फूड रेस्तरां फ्रेंचाइजी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. हालांकि पुलिस इस मामले की लगातार जांच कर रही है. दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी की जारी है. केएफसी पाकिस्तान, केएफसी की फ्रेंचाइजी है जिसके पूरे पाकिस्तान में 120 से भी ज्यादा अधिक स्थानों पर संचालित होती है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular