fbpx
Monday, July 15, 2024
spot_img

गर्मी से मिलेगी राहत! बर्फबारी बारिश के आसार… जानें दिल्ली समेत इन राज्यों के मौसम का हाल | Delhi UP MP Rajasthan Himachal weather News rain snowfall IMD Mausam ki khabar stwn


गर्मी से मिलेगी राहत! बर्फबारी-बारिश के आसार... जानें दिल्ली समेत इन राज्यों के मौसम का हाल

देश भर में मौसम के करवट का असर देखने को मिला

राजधानी दिल्ली में मौसम करवट बदली है. कई जगहों पर तेज धूप से लोगों को राहत मिली है. वहीं आने वाले 24 घंटों मे राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना भी जताई है. वीकेंड पर लोग करवट बदले हुए मौसम का बखूबी आनंद ले सकते हैं. चाय और पकौड़े के साथ रविवार की छुट्टी और शानदार हो सकती है. शनिवार शाम से ही राजधानी में मौसम के बदलाव का असर दिखने लगा है.

30 मार्च को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं 31 मार्च को न्यूनतम तापमान में हल्की गिरवाट के साथ 20 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. इससे लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है. मौसम में बदलाव का असर पूरे भारत में देखने को मिल रहा है. जहां पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश हो सकती है वहीं मैदानी इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी

मौसम में बदलाव का असर पहाड़ों पर भी देखने को मिला. स्काईमेट के अनुसार 24 घंटों के दौरान पर्वतीय क्षेत्रों, जिनमें जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई है. मौसम में बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है. आने वाले 24 घंटों में भी मौसम विभाग ने बर्फबारी और बारिश होने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें

स्काईमेट के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों में मध्य प्रदेश और कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में तेज लू के चलने के आसार हैं. वहीं, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. अगले 2 दिनों के दौरान सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी भी हो सकती है. स्काईमेट के अनुसार मौसम के बदलाव के बाद भी पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के अलग-अलग हिस्सों में रात के गर्म रहने के आसार हैं.

लखनऊ में भी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी बारिश हो सकती है. तेज हवाएं और आंधी तूफान से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. आसमान में बादल छाए रहने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, 24 घंटों के बाद धूप निकलने की संभावना है. 31 मार्च को न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular