fbpx
Monday, July 15, 2024
spot_img

अरविंद केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत पर अब ED ने कसा शिंकजा, जानिए आबकारी नीति मामले से क्या है कनेक्शन? | Arvind Kejriwal minister kailash gehlot ED interrogation connection in delhi liquor scam case


अरविंद केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत पर अब ED ने कसा शिंकजा, जानिए आबकारी नीति मामले से क्या है कनेक्शन?

कैलाश गहलोत और ईडी.

दिल्ली के मंत्री और आप नेता कैलाश गहलोत उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए. मंत्री से करीब चार बजे तक ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की. सूत्रों ने कहा कि ईडी के अधिकारियों ने गहलोत से धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत पूछताछ की है.

बता दें कि कैलाश गहलोत केजरीवाल मंत्रिमंडल में परिवहन, गृह और कानून मंत्री हैं. ऐसे में यह सवाल उठता है कि आखिर एक परिवहन मंत्री से ईडी ने क्यों आबकारी मामले में पूछताछ की है? उनका इस मामले में क्या कनेक्शन है?

ईडी के अधिकारियों ने शनिवार को मंत्री से आबकारी नीति के संबंध में पूछताछ की और उनसे कई सवाल पूछे जो आबकारी नीति से जुड़े हुए थे. उसे आबकारी नीति और उनसे जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों पर सवाल किया गया है.

ये भी पढ़ें

आबकारी नीति के लिए बनी थी मंत्रियों की कमेटी

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पूर्व शहरी विकास मंत्री सत्येन्द्र जैन के साथ मंत्रियों का एक समूह (जीओएम) बनाया गया था. मंत्रियों का यह समूह 2021-22 के लिए नई शराब योजना बनाने की लिए बनाई गई थी. कैलाश गहलोत उसके हिस्सा थे.

बता दें कि ईडी ने मामसे में सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और अब कुछ दिन पहले अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार कर लिया है. ऐसे में ईडी के अधिकारियों ने अब कैलाश गहलोत पर शिकंजा कसना शुरू किया है.प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी के अधिकारियों ने उनसे आबकारी नीति से संबंधित कई सवाल पूछे हैं और उनसे जानकारी मांगी.

कैलाश गहलोत पर ईडी ने कसा शिकंजा

ईडी ने आरोप लगाया है कि उत्पाद शुल्क नीति “साउथ ग्रुप” शराब लॉबी को लीक की गई थी, जिसमें भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के कविता शामिल थीं. ईडी ने के.कविता को भी इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

एजेंसी ने आप सरकार के मंत्रियों पर 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप लगाया है. ईडी के आरोप पत्र में गहलोत का नाम का भी जिक्र है. उन पर भी ईडी ने आबकारी शामिल में हुए भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया है और अपने आरोपपत्र में ईडी के अधिकारियों ने इसका जिक्र भी किया था.

अब ईडी के अधिकारी जब सीएम अरविंद केजरीवाल सहित उनके मंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और संजय सिंह को गिरफ्तार कर चुके हैं, तो अब अशोक गहलोत से भी इस बारे में पूछताछ की गई है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular