fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

Shark Tank India : पिचर पर भड़क गए शार्क, कहा आखिर कहना क्या चाहते हैं आप? | shark tank india 3 sharks annoyed with pitcher peyush bansal azhar iqubal read details


Shark Tank India : पिचर पर भड़क गए शार्क, कहा- आखिर कहना क्या चाहते हैं आप?

शार्क पीयूष बंसल और अजहर इकबाल की तस्वीरImage Credit source: सोनी लिव

‘शार्क टैंक इंडिया’ के इतिहास में पहली बार एक कोचिंग फ्रेंचाइजी अपना बिजनेस आइडिया शो में लेकर आई थी. आमतौर पर बिजनेस रियलिटी शो में इस तरह के पिच देखने को नहीं मिलते. यही वजह है कि शार्क टैंक इंडिया सीजन 3 में पेश किया गया ये नया आईडिया देख सभी शार्क काफी ज्यादा खुश नजर आए. लेकिन उनकी ये खुशी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई, शो में आए हुए बिजनेस पिचर ने शार्क को इतना कन्फ्यूज कर दिया कि उन्हें पिचर्स से ये पूछना पड़ा कि आखिर कहना क्या चाहते हैं आप?

दरअसल कोचिंग फ्रेंचाइजी का पिच लेकर शो में आए हुए पिचर ने शार्क्स से 1 प्रतिशत इक्विटी के लिए 2 करोड़ रुपये मांगे. 200 करोड़ रुपये की इवैल्यूएशन सुनकर सभी शार्क दंग रह गए. इस बिजनेस आइडिया के प्रेजेंटेशन के दौरान दूसरों को गलत बताते हुए खुद को सही ठहराने का पिचर का रवैया शार्क्स को बिल्कुल पसंद नहीं आया. जिस तरह से शो में आए हुए तीनों पिचर ने लगातार बाकी कंपनियों को नीचा दिखाने की कोशिश की, वो देखने के बाद गुस्सा होकर शार्क अजहर ने उन्हें यहां तक पूछा कि आपको कभी ऐसा लगा कि बाकी लोग भी कुछ काम कर रहे हैं, क्या आप लोग ही सब कर रहे हैं?

ये भी पढ़ें

कन्फ्यूज हुए शार्क्स

अजहर के इस तीखे सवाल के बाद पिचर को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने पीडब्लू (फिजिक्स वाला) की तारीफ करते हुए कहा कि वो अच्छा काम कर रहे हैं. इतना ही नहीं जिस तरह से पिचर ने फिजिक्स वाला के बिजनेस के बारे में बात की वो देख ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने फिजिक्स वाला के बिज़नेस मॉडल पर ही अपना बिजनेस कॉपी किया है. उनकी बातें सुनने के बाद पीयूष ने उनपर तंज कसते हुए कहा,”आपने जितनी स्पष्टता से फिजिक्स वाला का बिजनेस समझा, उतना आप अपना बिजनेस नहीं समझा पाए.”

शार्क ने पकड़ लिया सिर

पीयूष की इस टिप्पणी के बावजूद जब पिचर ने अपना बिजनेस समझाने के बजाए फिजिक्स वाला का उदाहरण देना जारी रखा. तब पीयूष नाराज हो गए. उन्होंने इस पिच से आउट होते हुए उन्हें सलाह दी कि फिलहाल उन्हें अपने व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. इस तरह से अगर वो बिजनेस करेंगे तो कभी आगे नहीं पढ़ पाएंगे. शार्क टैंक इंडिया में वैसे तो कई तरह के पिचर आते हैं लेकिन इस शो में पहली बार एक ऐसी पिच देखने को मिली, जिसे सुनने के बाद सभी शार्क ने कन्फ्यूज होकर अपना सिर पकड़ लिया, क्योंकि आखिरतक पिचर क्या कहना चाहते थे ये उन्हें समझ में ही नहीं आया.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular