fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

RCB vs KKR: आंद्रे रसेल के बल्ले से खौफ खाती है बेंगलुरु, बस मोहम्मद सिराज के सामने हो जाते हैं फेल | RCB vs KKR: Andre Russell biggest threat for Bengaluru by Mohammed Siraj can counter Kolkata Allrounder


RCB vs KKR: आंद्रे रसेल के बल्ले से खौफ खाती है बेंगलुरु, बस मोहम्मद सिराज के सामने हो जाते हैं फेल

मोहम्मद सिराज और आंद्रे रसेल की टक्कर इस मैच का रुख तय कर सकती है.Image Credit source: PTI/AFP

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 सीजन की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है. दो बार की चैंपियन इस टीम ने अपने पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया. ये जीत तो सिर्फ 4 रनों के अंतर से मिली थी लेकिन जिस तरह कोलकाता ने सीजन के पहले ही मैच में 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया और फिर उसे डिफेंड भी किया, उसने बाकी टीमों के लिए वॉर्निंग जारी कर दी है. इस चेतावनी की एक बड़ी वजह उसके स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की विस्फोटक बल्लेबाजी भी है, जिनकी अगली शिकार हो सकती है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु.

आईपीएल 2024 के 10वें मैच में शुक्रवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर होने जा रही है. इस मैच में दोनों टीमें पिछले मुकाबले में जीत के बाद उतरेंगी. बेंगलुरु ने अपने होम-ग्राउंड में ही पंजाब किंग्स को हराया था, जबकि कोलकाता ने भी अपने होम-ग्राउंड में सनराइजर्स को मात दी थी. अब दोनों टीमें चिन्नास्वामी में टकराएंगी.

रसेल करेंगे विस्फोटक प्रहार

अब वैसे तो नजरें सबसे ज्यादा विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, श्रेयस अय्यर और मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ियों पर रहेंगी लेकिन असली गेम चेंजर हो सकते हैं आंद्रे रसेल. जिस तरह की बैटिंग रसेल ने पहले मैच में की, अगर वो फॉर्म में वापसी का संकेत है तो बेंगलुरु के लिए ये बुरी खबर है. उसकी वजह है रसेल का RCB के खिलाफ हैरतअंगेज रिकॉर्ड.

KKR के इस कैरेबियन स्टार ने RCB के खिलाफ 15 पारियों में 36 की औसत से 396 रन बनाए हैं. रन और औसत ज्यादा नहीं दिखता लेकिन जिस रफ्तार से रन बनाए हैं, वो चौंका देगी. रसेल ने 205 की हैरतअंगेज स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं, जिसमें 26 चौके और 38 जबरदस्त छक्के जड़े हैं. अगर चिन्नास्वामी स्टेडियम में रसेल के आंकड़ों की बात करें तो 5 पारियों में 233 की विस्फोटक स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं, जिसमें 14 छक्के शामिल हैं.

रसेल को रोकेंगे सिराज की धार

अब ये आंकड़े वाकई डराने वाले हैं. फिर रसेल ने सनराइजर्स के खिलाफ पहले मैच में सिर्फ 25 गेंदों में नाबाद 64 रन जड़े थे, जिसमें 7 छक्के उन्होंने उड़ाए थे. ऐसे में डर ज्यादा बढ़ जाता है. इसके बावजूद RCB के पास एक ऐसा हथियार है, जिसके सामने रसेल की धार भी कुंद पड़ जाती है. ये हैं स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज.जी हां, इस भारतीय पेसर के सामने रसेल भी कुछ खास नहीं कर सके हैं.

सिराज और रसेल का 6 पारियों में आमना-सामना हुआ है. इसमें रसेल ने सिराज की 19 गेंदों का सामना किया है और सिर्फ 22 रन ही बना सके हैं. यानी 115 का मामूली स्ट्राइक रेट. इतना ही नहीं. सिराज ने 2 बार रसेल को आउट किया है, जबकि 19 में से 13 गेंदों पर कोई रन नहीं दिया. यानी रसेल कितने भी खतरनाक हों, उनकी काट भी RCB के पास है. अब देखना ये होगा कि 29 मार्च की शाम किसके नाम होती है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular