fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

AIIMS INI SS July 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जल्द करें अप्लाई, जानें कब होगी परीक्षा | AIIMS INI SS July 2024 Registration begins apply at Aiimsexams ac in check exam date


AIIMS INI SS July 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जल्द करें अप्लाई, जानें कब होगी परीक्षा

AIIMS INI SS July 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. Image Credit source: freepik

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) नई दिल्ली, ने AIIMS INI SS July 2024 सेशन की परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर 10 अप्रैल 2024 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्टर्ड कैंडिडेट 13 अप्रैल को एप्लीकेशन स्टेट चेक कर सकते हैं.

परीक्षा का एम्स आईएनआई एसएस जुलाई 2024 की परीक्षा का आयोजन 27 अप्रैल को किया जाएगा और एडमिट कार्ड 22 अप्रैल को जारी किया जाएगा. हाॅल टिकट जारी होने के बाद कैंडिडेट अपने एप्लीकेशन नंबर के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं.राष्ट्रीय महत्व संस्थान सुपर-स्पेशलिटी प्रवेश परीक्षा का आयोजन सीबीटी मोड में किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन एम्स की ओर से निर्धारित केंद्रों पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें – सीयूईटी यूजी 2024 के लिए जल्द करें आवेदन, लास्ट डेट नजदीक

अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा प्रवेश पत्र किसी भी कैंडिडेट को डाक या अन्य माध्यमों से नहीं भेजे जाएंगे. एडमिट कार्ड की हाॅर्ड काॅपी एग्जाम सेंटर पर लेकर जाना होगा. साथ ही एक आधिकारिक फोटो युक्त पहचान पत्र भी एग्जाम सेंटर पर लेकर जाना होगा. वहीं बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को एग्जाम हाॅल में एंट्री नहीं दी जाएगी.

ऐसे करें अप्लाई

  • आधिकारिक वेबसाइट Aiimsexams.ac.in पर जाएं.
  • यहां AIIMS INI SS July 2024 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
  • डिटेल दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें और मांगे गए डाक्यूमेंट अपलोड करें.
  • एप्लीकेशन फीस जमा करें और सबमिट करें.

AIIMS INI SS July 2024 notification अभ्यर्थी इस लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

कितनी है आवेदन फीस?

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट को 4000 रुपए फीस का भुगतान करना होगा. वहीं दिव्यांग श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन फीस के भुगतान से छूट दी गई है. इस परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट एम्स दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी डिटेल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular